कपड़े धो रही महिला पर भालू ने किया हमला, गंभीर हालत में IGMC रैफर (Watch Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 05:14 PM (IST)

नाहन: सिरमौर जिला का अधिकतर क्षेत्र पहाड़ी होने के चलते यहां जंगली जानवरों का खतरा रिहायशी क्षेत्रों में अक्सर बना रहता है। जंगलों से जंगली जानवर उतरते हैं और लोगों पर हमला कर देते हैं। इसी कड़ी में बुधवार को संगड़ाह तहसील के अंतर्गत हरिपुरधार के नजदीक कोरग के भिवाईना गांव एक 43 वर्षीय महिला पर सुबह उस समय भालू ने हमला कर दिया जब महिला नाले पर कपड़े धोने के लिए गई थी। इस दौरान अचानक महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी, जिसके चिल्लाने की आवाज सुनकर उसके परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और महिला को भालू के चंगुल से छुड़वाया।
PunjabKesari
महिला के जब्बड़े और पीठ पर आए गहरे घाव
इस दौरान वन विभाग की टीम भी मौके पर पंहुची, जिसके बाद 108 एंबुलैंस की सहायता से महिला को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से महिला को आई.जी.एम.सी. शिमला के लिए रैफर किया गया। भालू के हमले में महिला के जब्बड़े और पीठ पर गहरे घाव आए हैं। वहीं 108 एंबुलैंस के ई.एम.टी. विनोद व रमेश कुमार ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे उन्हें सूचना मिली कि महिला को भालू ने हमला कर घायल किया है, जिसके बाद तुरंत महिला बिमला देवी निवासी भिवाइना को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।
PunjabKesari
बीते वर्ष भी एक व्यक्ति पर हुआ था हमला
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव के समीप ही बीते वर्ष भी भालू ने हमला कर एक व्यक्ति को घायल कर दिया था। अब यहां दूसरा हमला होने के बाद से लोगों में दहशत बनी हुई है। लोगों की मानें तो दिन में जंगली रास्तों से होकर गुजरना खतरे से खाली नहीं रह गया है। उन्होंने संबधित विभाग से गुहार लगाई कि इंसानों पर हमला करने वाले भालुओं पर शिकंजा कसा जाए।

पीड़िता को नियमानुसार मिलेगा इलाज का खर्च
डी.एफ.ओ. हैडक्वार्टर नाहन प्रदीप शर्मा ने बताया कि भिवाइना में महिला पर भालू द्वारा हमले का मामला सामने आया है। महिला को वन विभाग के चौकीदार नारायण सिंह द्वारा भालू के चंगुल से छुड़वाया गया है। बाद में महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से उसे शिमला के लिए रैफर किया गया है। जंगली जानवरों के हमलों के मामले में पीड़ितों को विभाग द्वारा नियमानुसार इलाज का खर्च दिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News