शिमला में किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन की कोशिश, सिंघु बॉर्डर से आए 3 लोग पकड़े

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 06:21 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो) : दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन की चिंगारी शिमला पहुंच गई। दिल्ली के किसान शिमला पहुंचकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं। इसी के चलते मंगलवार को राजधानी शिमला के रिज मैदान पर सिंघु बॉर्डर से आए 3 लोगों को पुलिस ने किसान आंदोलन के समर्थन में नारेबाजी करने से पहले ही पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर रिज पर अभी तीनों किसानों ने हाथों में पोस्टर पकड़कर नारे लगाने ही शुरू किए थे कि उसी समय रिज पर गश्त कर रही शिमला पुलिस मौके पर पहुंच गई और उन्हें नारे लगाने से रोका। 

किसानों व पुलिस में हुई बहसबाजी

पुलिस ने किसानों से पूछताछ भी की कि वे कहां से आए हैं, ऐसे में तीनों व्यक्तियों ने बताया कि वे सिंघु बॉर्डर से आए हैं और किसान आंदोलन का यहां समर्थन कर रहे थे लेकिन जब किसान नहीं माने तो किसानों व पुलिस में बहसबाजी भी हो गई। इस दौरान किसानों ने जोरशोर से इसका विरोध किया और पुलिस पर आरोप लगाए कि वह लोकतंत्र के बीच व उन्हें इस तरह से नहीं रोक सकती है, ऐसे में पुलिस कर्मियों ने व्यक्तियों को भी समझाया कि रिज पर इस तरह से नारेबाजी नहीं की जा सकती है, वहीं पुलिस तीनों व्यक्तियों को जबरन पकड़ कर थाने ले गई। रिज से सदर थाना ले जाते हुए घटना की कवरेज से पहुंचे मीडिया कर्मियों के साथ पुलिस की धक्कामुक्की भी हुई। 

PunjabKesari

पहले भी बाहरी राज्यों से आए किसान लगा चुके हैं नारे

शिमला रिज पर यह पहली बार नहीं है कि बाहरी राज्यों से आए किसानों ने रिज व मालरोड पर नारे लगाए हैं। बीते माह और नए साल के जश्न के दौरान किसानों ने रात के समय रिज पर किसान आंदोलन के समर्थन में नारे लगाए और केंद्र सरकार को किसान बिल को वापस लेने को कहा। इस पर पुलिस कई बार ऐसे आंदोलनकारियों को समझाकर भी वापस भेज चुकी है।

क्या कहते हैं एसपी शिमला 

उधर, इस मामले के बारे में एसपी शिमला मोहित चावला ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 3 व्यक्ति किसान आंदोलन के समर्थन में रिज पर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे थे, ऐसे में पुलिस ने उन्हें रोका है क्योंकि रिज पर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है और न ही तीनों व्यक्तियों ने कोई अनुमति जिला प्रशासन, स्थानीय एसडीएम और एसएचओ सदर से ली थी। ऐसे में तीनों को थाने लाया गया है। पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News