सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा, चर्चा के लिए कम समय मिलने पर विपक्ष का वाकआऊट

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 10:57 PM (IST)

शिमला (राक्टा): विधानसभा के मानसूत्र सत्र में विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से गिर गया। वीरवार को सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई लेकिन जब मुख्यमंंत्री के जवाब देने का समय आया तो विपक्षी सदस्य चर्चा के लिए कम समय दिए जाने के विरोध में सदन से वाकआऊट कर गए। इससे पूर्व जब विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को जवाब देने के लिए कहा तो विपक्षी सदस्य अपनी-अपनी सीटों पर खड़े हो गए और हंगामा करने लगे। ऐसे में सत्तापक्ष की तरफ से भी विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी होने लगी। इससे कुछ समय के लिए सदन का माहौल भी गर्माया रहा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने फिर से मुख्यमंत्री को जवाब देने के लिए कहा। इसी बीच विपक्ष के सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें मालूम था कि यही होने वाला है। 

कांग्रेस के नेतृत्व में बिखराव, सभी नेता बनने की होड़ में लगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने विषय की गंभीरता और नियमों की पालना करते हुए चर्चा की व्यवस्था दी थी और सरकार ने भी सहजता और सरलता से उसे स्वीकार किया था। ये विचित्र है कि जिस तरह से महत्वपूर्ण प्रस्ताव लाया गया तो उनकी तरफ से ही प्रस्ताव के लिए गंभीरता शून्य रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ही कई लोगों ने कहा कि एक-दो सदस्यों के दबाव में वे इस प्रस्ताव का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में बिखराव है और सभी लोग नेता बनने की होड़ में लगे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा उनकी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में कोई दम नहीं था। 

सत्तापक्ष के सदस्यों ने दिया मुंहतोड़ जवाब
मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तापक्ष के सदस्यों ने चर्चा के दौरान विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि सदन में सत्तापक्ष के सदस्यों की संख्या विपक्ष से दोगुना है। ऐसे में होना यह चाहिए था कि एक सदस्य वहां से बोलता और दो यहां से बोलते लेकिन फिर भी विपक्ष को अपनी बात रखने का पूरा मौका दिया गया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News