आदेश मिलते ही पुलिस ने रेत माफिया पर की यह बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 12:17 PM (IST)

डलहौजी (शमशेर महाजन) : रावी नदी में जैसे जैसे पानी कम होता जा रहा है, रेत माफिया की बल्ले बल्ले हो चली है। यहां रेत माफिया लोग दिन रात रावी नदी का सीना चीरते हुए रेत को रावी नदी से निकालते हुए देखे जा सकते है। इन लोगों को न तो जिला प्रशासन का डर है और न ही पुलिस का खौफ सारा दिन यह अवैध खननकारी लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर रावी नदी में घुसकर रेत निकालते रहते है। जिला उपायुक्त ने इन लोगों के खिलाफ सख्त करवाई करने हेतु सभी संबंधित विभाग के लोगो के साथ एक अहम मिटिंग की और अवैध खनन न हो इसके सख्त निर्देश जारी कर दिए है। आदेश मिलते ही पुलिस ने सख्त करवाई करते हुए जगह जगह नाके लगा दिए है और सभी आने जाने वाले की  सख्ती से पूछताछ की जा रही है। अभी तक पुलिस ने पांच ट्रेक्टर गाड़ियों को गिरफ्त में ले लिया है। 

यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि यंहा छोटे मोटे घोड़े खच्चरों वाले तो इन रावी नदी के तट से रेता तो निकलते है। बड़ी मशीनों के माध्यम से भी रेता निकाला जा रहा है, जिसे छोटी व बड़ी गाड़ियों के माध्यम ढोया जा रहा है जिस पर प्रशासन की कोई नजर नहीं है। इन लोगो ने बताया कि अभी पानी कम होने पर यह लोग रेते को जमा कर लेते है और जैसे ही पानी इन नदियों में बढ़ जाता है तो यह लोग इसी रेते को महंगे दामों में बेच दिया करते है। ये लोग जिला प्रशासन से मांग कर रहे है कि इन अवैध खनन करने वालो पर प्रशासन शिकंजा कसे ताकि लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिल सके। 

इस बारे हमारी मीडिया की टीम ने डीएसपी हेड क्वार्टर अभिमन्यु वर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि रेत खनन माफिया के खिलाफ पुलिस सतर्क है और इसी के चलते पिछले तीन महीनों में पुलिस ने 218,केस रजिस्टर्ड किए थे और पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि गत दिवस भी पुलिस ने कुछ अवैध रेत माफिया लोगों के साथ चार ट्रैक्टर और दो पिकअप गाड़ियों को पकड़ा है। जब्त की गई गाड़ियों को जुर्माना गाड़ी में रखे गए माल के मुताबिक किया जाएगा। बाकि पुलिस की  कार्रवाई निरंतर इसी तरह से जारी रहेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News