Yes Bank में KCC Bank के फंसे लगभग 150 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 11:40 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के लगभग 100 से 150 करोड़ यस बैंक में फंस गए हैं। केसीसी बैंक प्रबंधन ने यस बैंक में ज्यादा ब्याज के चक्कर में करोड़ों रुपए की धनराशि जमा करवाई थी लेकिन बढ़ते एनपीए के चलते यस बैंक पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अस्थायी रोक 3 अप्रैल तक लगा दी है। वहीं इस अवधि तक यस बैंक के खाताधारक 50 हजार रुपए से ज्यादा धनराशि नहीं निकाल पाएंगे।

हालांकि केसीसी बैंक प्रबंधन अपनी जमा धनराशि को सुरक्षित बता रहा है, लेकिन केसीसी बैंक भी बढ़ते एनपीए की समस्या से जूझ रहा है और मौजूदा समय में ओटीएस के अधिकार के सहारे ही डिफाल्टरों से रिकवरी करने में जुटा है, ऐसे में यस बैंक पर लगी अस्थायी रोक से केसीसी बैंक प्रबंधन की चिंताएं बढ़ सकती हैं क्योंकि आगामी वित्त वर्ष 2020-21 की शुरूआत तक यानी 3 अप्रैल तक उपरोक्त रोक यस बैंक पर जारी रहेगी।

बेशक बैंक प्रबंधन अपनी जमा धनराशि को सुरक्षित मान रहा है, लेकिन कहीं न कहीं बैंक प्रबंधन के लिए भी चिंता की लकीरें चिंच गई हैं। वहीं केसीसी बैंक के प्रबंधन निदेशक विनय कुमार के बताया कि यस बैंक में केसीसी की धनराशि जमा है लेकिन वह सुरक्षित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News