देश सेवा का जज्बा लिए जमकर पसीना बहा रहे ऊना के युवा, इंदिरा गांधी मैदान में रोजाना उमड़ रही भीड़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 04:14 PM (IST)

ऊना (अमित): भारतीय सेना के प्रति युवाओं का क्रेज सोशल मीडिया पर तो सभी ने देखा होगा, लेकिन जब बात सेना में स्थान पक्का करने की आती है तो यही युवा मैदान पर उतरकर जी तोड़ मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटते। ऐसा ही कुछ नजारा इन दिनों जिला भर के तमाम क्षेत्रों में देखा जा रहा है। मार्च माह की 17 तारीख से जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी स्टेडियम में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती रैली के दौरान भारतीय सेना में अपना स्थान पक्का करने के लिए युवा जम कर पसीना बहा रहे हैं।
PunjabKesari, Army Rally Practice Image

बात चाहे जिला मुख्यालय के खेल स्टेडियम की हो या फिर दूरदराज क्षेत्रों के जंगल क्षेत्रों की सड़कों की। भारतीय सेना में सेवाएं देने का जज्बा लिए ये युवा सुबह और शाम जी तोड़ मेहनत करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि इन दिनों मौसम काफी खुल चुका है लेकिन करीब 2 माह पूर्व तक जब भीषण सर्दी लोगों को घरों में दुबकने पर मजबूर कर रही थी उस समय भी ये युवा मैदान में उतरकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए दिखाई देते थे। देश सेवा के प्रति इन युवाओं में कूट-कूट कर जज्बा भरा हुआ है।
PunjabKesari, Army Rally Practice Image

एक तरफ जहां कई युवा प्रोफैशनल अकादमी में प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं तो दूसरी ओर प्रशिक्षण पर पैसा न खर्च पाने वाले युवा अपने स्तर पर सेना भर्ती के लिए पूरी ताकत लगाकर मेहनत करने में जुटे हैं। सेना भर्ती के लिए तैयारियों में जुटे युवाओं का कहना है कि भारतीय सेना का पराक्रम पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। ऐसी सेना का हिस्सा बनना उनके लिए गौरवमयी क्षण होंगे। भारतीय सेना में स्थान पक्का करने के लिए वे अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। युवाओं का कहना है कि देश सेवा के सपने को साकार करने के लिए ही वो पिछले कई दिनों से मेहनत करते आ रहे हैं।
PunjabKesari, Army Rally Practice Image

वहीं ऊना के इंदिरा स्टेडियम में खेल विभाग के कोच भी इन युवाओं के जोश और मेहनत के कायल हो गए हैं और इन्हें शारीरिक परीक्षण के टिप्स देने के लिए आगे आए हैं ताकि ये युवा सेना में भर्ती होकर देश सेवा में अपना सहयोग दे सकें। खेल विभाग के एथलैटिक कोच राकेश चौधरी ने बताया कि इंदिरा मैदान में उन्होंने युवाओं को सेना भर्ती के लिए मेहनत करते हुए देखा, जिसके बाद वो रोजाना इन युवाओं को भर्ती के पहले पड़ाव शारीरिक परीक्षण को पार करने के लिए जरूरी टिप्स दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News