सेना में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, अब पूरी करनी होगी ये नई शर्तें

punjabkesari.in Monday, May 15, 2017 - 10:58 AM (IST)

मंडी: सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। भर्ती नियमों में बदलाव किए गए हैं। अब सबसे पहले ग्राउंड टेस्ट नहीं लिया जाएगा बल्कि एक परीक्षा देनी होगी। बताया जाता है कि इन बदलावों को भारतीय सेना पायलट प्रोजैक्ट के रूप में लागू करने जा रही है। युवाओं को अब सेना में भर्ती होने के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा देनी होगी। इससे पहले अभ्यर्थियों से लिखित परीक्षा ऑफलाइन ली जाती थी। लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा।
PunjabKesari

इसलिए सेना ने उठाया यह कदम
खास बात यह है कि इस परीक्षा में पास होने वाले युवा ही अब आगे बढ़ पाएंगे। इसके अलावा भर्ती रजिस्ट्रेशन के दौरान अभ्यर्थी के आधार कार्ड को लिंक किया जाएगा। इससे कोई भी एक भर्ती रैली में 2 बार रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाएगा। बताया जा रहा है कि फर्जीवाड़े और दलालों की संभावनाओं को शून्य करने के लिए सेना ने यह कदम उठाए हैं।


युवाओं को लिखित परीक्षा के लिए भेजे जाएंगे लैटर
युवाओं को लिखित परीक्षा के लिए सेना की ओर से लैटर भेजे जाएंगे। इससे परीक्षा में बड़ी संख्या में युवाओं की छंटाई हो जाएगी। इसके बाद मैदान में पहुंचे योग्य उम्मीदवारों को शारीरिक और मैडिकल परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। हिमाचल में इसी साल से इन बदलावों को लागू किया जा रहा है। सेना भर्ती कार्यालय मंडी कर्नल सोम राम गुलिया ने कहा कि ग्राउंड और मैडिकल परीक्षा से पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा ली जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News