100 लोगों को वितरित किए आवास निर्माण के स्वीकृति पत्र

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 11:08 AM (IST)

रामपुर बुशहर (विशेषर नेगी) : प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत नव गठित निरमंड नगर पंचायत के चयनित गरीब 100 परिवारों को आवास निर्माण के लिए स्वीकृति पत्र वितरित किए गए। इस योजना के तहत ऐसे परिवारों को चयनित किया जाता है जिनके पास कही भी मकान ना हो या फिर कच्चा घर हो। शहरी विकास विभाग कुल्लू की ओर से नगर पंचायत ने पात्र लोगों को एक समारोह में आवास निर्माण के स्वीकृति पत्र वितरित किये। उसके बाद नगर पंचायत के प्रतिनिधियों और शहरी विकास विभाग की टीम ने जिन लोगों को स्वीकृति पत्र बांटे उनके आवास निर्माण स्थल जाकर जिओ टेंगिग की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत चयनित परिवारों को चार किस्तों में 1 लाख 85 हजार रूपए प्रति परिवार दिए जाएंगे, ताकि मोदी सरकार का सपना 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर हो, बिजली हो, नल हो, नल में जल भी हो पूरा किया जा सके। 

शहरी विकास विभाग के अभियंता आईटी चेतन ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना जो शहरी स्कीम है। उसके तहत नवगठित निरमंड पंचायत के 100 लोगों को चयनित किया गया है। योजना के तहत चार किस्तों में 1 लाख 85 हजार प्रति परिवार दिए जाएंगे।  निरमंड नगर पंचायत में योजना में एक करोड़ पचासी लाख आवास निर्माण के लिए वितरण होंगे। नगर पंचायत की अध्यक्ष ममता रानी ने बताया कि वह आज खुश है कि नरेंद्र मोदी की योजना का इस क्षेत्र के लोगों को भी लाभ मिलने जा रहा है। नरेंद्र मोदी के इस योजना का वे स्वागत करते है। नगर पंचायत निरमंड के पार्षद विद्या भारद्वाज ने बताया नगर पंचायत निरमंड में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 100 लोगों को आवास निर्माण के स्वीकृति पत्र वितरित किए गए। इसके लिए वे प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हैं। प्रधानमंत्री का सपना है कि 2022 तक हर व्यक्ति के पास अपना मकान हो और बिजली व नल भी हो। उसमें जल और शौचालय भी हो। 

नगर पंचायत उपाध्यक्ष विकास शर्मा ने बताया कि नगर पंचायत निरमंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 100 लोगों को मकान बनाने की स्वीकृति दी गई, जिसमें 100 परिवारों पर एक करोड़ 85 लाख रुपए खर्च होने हैं और इससे 100 लोगों को आवास की सुविधा मिलेगी। हम प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं कि इस योजना को दूरदराज तक पहुंचाया जा रहा है। लाभार्थी सुनीता शर्मा ने बताया की वह निरमंड की स्थाई निवासी है, आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें आवास निर्माण के लिए स्वीकृति पत्र मिला है। इसके लिए  सरकार का धन्यवाद करती है क्योंकि उनका पति और बेटा दोनों विकलांग है तो इससे उनको काफी सहायता मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News