कोरोना महामारी के बीच हमीरपुर मेडिकल कॉलेज पर आया एक और संकट, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Thursday, Apr 16, 2020 - 08:09 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते रक्तदान शिविर न लगाए जाने की वजह से अस्पतालों में खून की कमी होना शुरू हो गई है, जिस कारण जरूरत पर मरीजों को खून नहीं मिल पा रहा है। खून की कमी से हमीरपुर मेडिकल कॉलेज भी जूझ रहा है और पिछले एक महीने से रक्तदाताओं में आ रही कमी के कारण खून का स्टॉक सिमटता जा रहा है। लॉकडाऊन और कफ्र्यू के कारण लोग रक्त देने के लिए अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिससे समस्या गहराती जा रही है। अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले दिनों में अस्पतालों में रक्त की कमी हो जाएगी।
PunjabKesari, Blood Bank Image

...तो खाली हो जाएगा ब्लड बैंक

ब्लड बैंक मे तैनात डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि कोरोना के चलते ब्लड बैंक में रक्त की कमी होती जा रही है और अगर रक्तदान करने के लिए लोग आगे नहीं आए तो ब्लड बैंक खाली हो जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि रक्तदान के लिए अस्पताल में संपर्क करके एक दिन का पास बनाकर कोई भी रक्तदान करने आ सकता है।
PunjabKesari, Doctor Image

हर दिन पड़ती है 8 से 10 यूनिट रक्त की जरूरत

वहीं रक्तदान करने पहुंचे युवकों ने बताया कि लोगों को रक्त की जरूरत पड़ रही है लेकिन कोरोना के चलते कोई भी रक्तदान करने आगे नहीं आ रहा हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि सभी रक्तदान करने के लिए बढ़-चढ़कर भाग लें। बता दें मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन 8 से 10 यूनिट रक्त की जरूरत पड़ती है लेकिन ब्लड बैंक में रक्त जमा न होने से समस्या बढ़ती जा रही है।
PunjabKesari, Blood Donor Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News