नयनादेवी के अमोल गौतम व झंडूता की अंकिता ठाकुर भारतीय सेना में बने लैफ्टिनैंट

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 05:10 PM (IST)

नयनादेवी/झंडूता (मुकेश/कपिल): बिलासपुर जिले के तहत आते नयनादेवी के अमोल गौतम व झंडूता उपमंडल की अंकिता ठाकुर ने भारतीय सेना में लैफ्टिनैंट बनकर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है। जानकारी के अनुसार नयनादेवी के अमोल गौतम ने नैशनल डिफैन्स अकैडमी खड़गवासला, पुणे महाराष्ट्र से 3 साल का प्रशिक्षण लेकर 29 मई को पासिंग आऊट परेड के उपरान्त पद सम्भाला है। बता दें कि अमोल के पिता उमेश गौतम मां नयनादेवी के पुजारी हैं तथा पेशेवर वकील हैं। वह रूपनगर में वकालत करते है जबकि माता मीना गौतम गृहिणी हैं। अमोल की छोटी बहन 12वीं कक्षा में पढ़ रही है।
PunjabKesari, Amol Gautam Image

उमेश गौतम ने बताया कि उनका बेटा शुरू से ही पढ़ने में अव्वल रहा है। उसने 10वीं कक्षा की पढ़ाई माऊंट कार्मल स्कूल जिन्दबड़ी और 12वीं कक्षा की पढ़ाई मोहाली से की। इसके बाद नैशनल डिफैन्स अकैडमी खड़गवासला पुणे महाराष्ट्र से 3 साल का प्रशिक्षण लिया। उन्होंने बताया कि अमोल बचपन से ही भारतीय फौज में जाना चाहता था। उमेश गौतम ने बताया कि कोरोना के कारण 2 वर्ष से बेटे से बात नहीं हो पाई तथा उसकी पासिंग आऊट परेड में भी कोरोना के कारण नहीं जा सके। उन्होंने बताया कि बेटे की इस सफलता पर उन्हें गर्व है। अमोल ने भारतीय फौज में लैफ्टिनैंट बनकर नयनादेवी के पुजारी वर्ग का तथा हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि माता श्री नयनादेवी का आशीर्वाद उन्हें मिला है तथा उनका सपना है कि अमोल और ज्यादा तरक्की करे तथा देश, हिमाचल तथा नयनादेवी का नाम रोशन करता रहे।
PunjabKesari, Ankita Thakur Image

पठानकोट में लैफ्टिनैंट के रूप में नियुक्त हुईं अंकिता ठाकुर

उधर, झंडूता उपमंडल के तहत गांव जंगला बेहरन से ताल्लुक रखने वाली अंकिता ठाकुर ने सेना में लैफ्टिनैंट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अंकिता ने एमएनएस काॅलेज नालागढ़ से बीएससी नर्सिंग की है। अंकिता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों को दिया है। अंकिता की शादी  हमीरपुर जिले के समेला गांव में 2020 में हुई थी। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों, पति, सास-ससुर एवं ननद को दिया है, जिन्होंने उसे पढ़ाई करने का समय दिया और उसका समय-समय पर मार्गदर्शन भी किया। मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली अंकिता ने जमा दो की पढ़ाई शहीद अश्विनी कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झंडूता से की है। अंकिता ने गत दिनों सेना में मेडिकल कोर के लिए टैस्ट दिया था, जिस पर उसे पठानकोट में लैफ्टिनैंट के रूप में नियुक्त किया गया है। झंडूता क्षेत्रवासियों एवं उसके गांव वालों ने अंकिता को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। लोगों का कहना है कि अंकिता इस क्षेत्र की बेटियों के लिए प्रेरणास्रोत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News