अमरनाथ से भी मुश्किल श्रीखंड यात्रा पर ग्रहण, भारी बारिश के चलते श्रद्धालु फंसे (Watch Pics)

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 11:39 AM (IST)

आनी (बिशेषर): आनी/कुल्लू (बिशेषर): अमरनाथ से भी मुश्किल प्रदेश की प्रसिद्ध धार्मिक श्रीखंड महादेव यात्रा पर ग्रहण लग गया है। भारी बारिश के कारण यात्रा अवरुद्ध हो गई है। इस यात्रा का पैदल सफर जाओ से शुरू होता है और वहीं से ही मार्ग बारिश के चलते खराब हुआ है। जिसके चलते कई वाहन और श्रद्धालु फंसे हुए हैं।
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि श्रीखंड महादेव यात्रा जिला प्रशासन कुल्लू द्वारा 15 जुलाई से शुरू कर दी गई है जोकि 31 जुलाई तक चलेगी। रविवार को विधिवत भगवान शिव की पूजा-आराधना के साथ श्रीखंड महादेव यात्रा शुरू की गई। देशभर के 390 श्रद्धालुओं का जत्था रवाना हुआ।
PunjabKesari

1980 में शुरू हुई थी श्रीखंड महादेव यात्रा
विधायक ने देशभर से आए श्रीखंड महादेव यात्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि श्रीखंड महादेव यात्रा 1980 में शुरू हुई थी। भारत देश के साधु, संत, महात्मा एवं कुछ सहयोगी व यात्री बिना सुविधा के ही यह यात्रा पूरी करते थे। इसमें सरकार की ओर से कोई प्रबंध या सुरक्षा नहीं होती थी।
PunjabKesari

24 सालों से इस यात्रा में देशभर के शिव भक्तों की संख्या में हर साल बढ़ौतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस यात्रा के विकास के लिए बजट का प्रावधान करेगी जिससे धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा और जिला प्रशासन कुल्लू द्वारा श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए सिंहगाड में मैडीकल चैकअप, पंजीकरण, सहायता व सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News