हमीरपुर में कोरोना का मामला आने के बाद अलर्ट जारी, 7 किलोमीटर का एरिया सील

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 04:14 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर जिला के बड़सर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मामला सामने आने के बाद क्षेत्र को कटेंनमैंट जोन घोषित कर दिया है और क्षेत्र के साथ लगते 7 किलोमीटर के एरिया को पूर्णतया सील कर दिया है। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव आने के बाद पूरे जिला भर में अलर्ट घोषित कर दिया है और चौकसी बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि यह भी पता चला है कि इस मामले में होम क्वारंटाइन के नियमों की अनदेखी हुई है क्योंकि इस व्यक्ति ने किसी अन्य व्यक्ति से अपने बाल कटवाए हैं,  ऐसे में दोनों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि निगरानी दलों को सूचित किए बिना अगर कोई भी संगरोध व्यक्ति बाहर निकलता है तो वह अपने साथ-साथ अपने परिवार व समाज को भी खतरे में डाल रहा है। ऐसे में लापरवाही बरतने वालों तथा उनके परिजनों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इस बारे में सभी एसडीएम को भी निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त सभी एसडीएम प्रतिदिन 10 पंचायतों का निरीक्षण कर गृह एवं संस्थागत संगरोध केंद्रों में उपलब्ध सुविधाओं और इनसे जुड़े विभिन्न मामलों पर स्थानीय निगरानी दलों के साथ चर्चा कर इन्हें हल करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों के पास घर में केवल एक-दो कमरे हैं और संगरोध में परेशानी हो रही हो तो ऐसे लोग स्वयं या पंचायत व प्रशासन की सहायता से स्कूलों में स्थापित संगरोध केंद्रों में जा सकते हैं। वहां उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News