कृषि सहकारी घोटाले में शामिल लोगों की प्रॉपर्टी होगी अटैच, सचिव सहित प्रबंधन समिति पर गिरेगी गाज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 11:56 AM (IST)

गगरेट (बृज): कृषि सहकारी सभा दियोली में हुए महाघोटाले की गाज सभा सचिव के साथ-साथ प्रबंधन समिति पर भी गिर सकती है। इतने बड़े घोटाले के बाद सहकारिता विभाग के अधिकारी हरकत में आ गए हैं और सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं सुरेंद्र वर्मा ने इस घोटाले में शामिल लोगों की प्रॉपर्टी अटैच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें प्रबंधन समिति के सदस्यों की प्रॉपर्टी भी सील हो सकती है। इस मामले में सभा सचिव पर प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए सोमवार को सहायक पंजीयक सुरेन्द्र वर्मा स्वयं गगरेट पुलिस थाना पहुंचे लेकिन पुलिस ने अब उनसे कुछ सवालों के जवाब मांगे हैं इसके बाद ही प्राथमिकी दर्ज हो पाएगी। कृषि सहकारी सभा दियोली में हुए 11 करोड़ 70 लाख रुपए के घोटाले में सचिव के साथ उस समय की प्रबंधन समितियां भी नप सकती हैं जिनके कार्यकाल में यह घोटाला हुआ है।

विभाग की दलील है कि प्रबंधन समिति का कार्य भी निगरानी करना होता है। अगर घोटाला हुआ तो यह निश्चित है कि उस समय की प्रबंधन समिति ने अपना कार्य निष्पक्षता के साथ नहीं किया। यही वजह है कि सहायक पंजीयक ने अब जिस अवधि में घोटाला हुआ है उस अवधि में रही प्रबंधन समिति के सदस्यों की प्रॉपर्टी भी अटैच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सभा सचिव की प्रॉपर्टी भी अटैच की जाएगी। जाहिर है कि अगर प्रॉपर्टी अटैच हुई तो उस प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त भी नहीं हो पाएगी। उधर, सभा सचिव पर मामला दर्ज करवाने के लिए भी सहकारिता विभाग ने प्रयास तेज कर दिए हैं।

जल्द दर्ज होगी प्राथमिकी

सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं सुरेन्द्र वर्मा ने बताया कि सभा सचिव की प्रॉपर्टी अटैच करने के साथ जिस अवधि में घोटाला हुआ उस दौरान की प्रबंधन समिति के सदस्यों की प्रॉपर्टी भी अटैच की जाएगी। लोगों की खून पसीने की कमाई का पैसा यूं ही नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बावत पुलिस में मामला दर्ज करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही प्राथमिकी भी दर्ज हो जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News