साढ़े चार वर्ष बाद अध्यापक मिला 8 माह बाद बदला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 03:42 PM (IST)

चम्बा : साढ़े चार सालों के बाद सरकार ने राजकीय माध्यमिक स्कूल तूर में रिक्त चल रहे टी.जी.टी. आर्ट्स के पद को भरा लेकिन अफसोस की बात है कि महज 8 माह के बाद ही इस पद पर कार्यरत अध्यापिका को स्थानांतरित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सरकार व शिक्षा विभाग के इस आदेश के चलते स्कूल प्रबंधन समिति तूर तथा इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों के अभिभावकों में रोष पैदा हो गया है। यह बात राजकीय माध्यमिक स्कूल तूर की स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष रीमा देवी ने जारी अपने बयान में कही।

उन्होंने कहा कि हैरानी तो इस बात की है कि इस स्थानांतरण आदेश को जारी करने से पूर्व सरकार व शिक्षा विभाग ने विभाग के नियमों को भी ध्यान में रखना जरूरी नहीं समझा। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के नियमों के अनुसार किसी स्थान पर कार्यरत अध्यापकों का तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने तक उसका तबादला दूसरे स्थान पर नहीं किया जा सकता है लेकिन इस आदेश में इस नियम को पूरी तरह से अनदेखा किया गया है।

उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल तक इस पद के भरने का स्कूल को इंतजार रहा और जब यह पदा भरा गया तो महज 8 माह के बाद ही इस पद को खाली करने की व्यवस्था भी कर दी है क्योंकि इस पद पर तैनात अध्यापक का स्थानांतरण दूसरे स्कूल में तो कर दिया गया है लेकिन उसके स्थान पर किसी अन्य अध्यापक को नियुक्त नहीं किया गया है। यही वजह है कि इन आदेशों को लेकर लोगों के भारी रोष है, ऐसे में स्कूल प्रबंधन समिति सरकार व शिक्षा विभाग से यह आग्रह करती है कि इस स्थानांतरण आदेश को तुरंत रद्द किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News