CU परिसर में मूलभूत सुविधाएं न मिलने पर बिफरी ABVP, मुख्य गेट पर जड़ा ताला

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 04:22 PM (IST)

देहरा (जोशी): देहरा स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय के अस्थायी परिसर में विद्यार्थियों के लिए मूलभूत सुविधाएं न होने पर एबीवीपी ने वीरवार को परिसर के बाहर धरना-प्रदर्शन किया व सीयू प्रशासन पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने को लेकर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए परिसर के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। काफी देर नारेबाजी के उपरांत स्थानीय प्रशासन ने परिषद के कार्यकर्ताओं को समझा-बुझा कर विरोध प्रदर्शन खत्म करने का प्रयास किया।
PunjabKesari, Lock on Gate Image

एबीवीपी के प्रांत सह मंत्री बलवीर ठुकराल, जिला संयोजक हेमंत कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शबनम व निशा, विभाग संगठन मंत्री अरुण वर्मा ने बताया कि परिसर में विद्यार्थियों के लिए कैंटीन, लाइब्रेरी, होस्टल व अन्य मूलभूत सुविधाओं की मांग को लगातार अनसुना किया जा रहा है। मांगों को लेकर विद्यार्थी कई बार सीयू प्रशासन को सूचित कर चुके हैं व गत दिन भी प्रदर्शन कर स्थानीय अधिकारियों से बात की थी लेकिन बावजूद इसके उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है, जिससे परिसर में विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए अनुकूल वातावरण नहीं मिल पा रहा।

उन्होंने बताया कि देहरा परिसर में मौजूदा समय में विभिन्न संकायों के 450 के करीब छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं जिनमें से लगभग 117 छात्र रिसर्च स्कॉलर भी हैं जबकि परिसर में छात्रों के बैठने के लिए पर्याप्त संख्या में कुॢसयां तक उपलब्ध नहीं हैं। परिषद के पदाधिकारियों का कहना है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के 70 प्रतिशत हिस्से का निर्माण देहरा में किया जाना है लेकिन सीयू का कोई भी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी देहरा परिसर का हाल जानने नहीं पहुंच पाया है। उन्होंने कहा कि अब आश्वासनों से काम नहीं चलेगा और जब तक सीयू प्रशासन के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी परिसर का दौरा नहीं करेंगे तब तक प्रदर्शन खत्म नहीं होगा।

गौरतलब है कि देहरा में सीयू के निर्माण में देरी को लेकर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सार्वजनिक मंच पर आमने-सामने आ चुके हैं, जिसके उपरांत सीयू निर्माण को लेकर हलचल दिखाई दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News