ABVP और NSUI के कार्यकर्ताओं ने रोकी कुलपति की गाड़ी, पुलिस के साथ खींचतान व धक्कामुक्की

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 06:27 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): स्नातकोत्तर स्तर के कोर्सों में दाखिला प्रवेश परीक्षा के आधार पर करने की मांग को लेकर छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में खूब हंगामा किया। तीनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रवेश परीक्षाएं न करवाने के विरोध में विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किए। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार की गाड़ी को रोका। गाड़ी को रोकने के लिए विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई के कार्यकर्ता कुलपति की गाड़ी के सामने बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। इस बीच वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें जबरन गाड़ी के सामने से उठाया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान माहौल गरमा गया।
PunjabKesari, Protest Image

एसएफआई ने पिंक पैटल्स चौक पर किया प्रदर्शन

इसके अलावा एसएफआई ने पिंक पैटल्स चौक पर प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालांकि मंगलवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने तीनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं को बैठक के लिए बुलाया था लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा बैठक के लिए तय प्रोटोकॉल छात्र संगठनों के पदाधिकारियों को रास नहीं आए और उन्होंने बैठक में जाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन व नारेबाजी का दौर शुरू हो गया। प्रदर्शन दोपहर तक चले। कुलपति की गाड़ी रोकने के लिए सड़क पर बैठे कार्यकर्ताओं व पुलिस कर्मियों के साथ खूब खींचतान और धक्कामुक्की हुई। इस बीच कुछ कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं। बीते शनिवार को भी विद्यार्थी परिषद ने कुलपति की गाड़ी को रोका था और उस समय भी खूब धक्कामुक्की हुई थी।
PunjabKesari, Protest Image

तीनों छात्र संगठन बोले, मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन

स्नातकोत्तर कोर्सों में प्रवेश मैरिट के आधार पर देने के निर्णय को लेकर विश्वविद्यालय में बवाल जारी है। छात्र संगठन एसएफआई, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई ने साफ किया है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा। एसएफआई के विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष रविंद्र चंदेल ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार अडिय़ल रवैया अपनाए हुए है। उन्होंने कहा कि मांगें जल्द पूरी नहीं हुईं तो आंदोलन तेज किया जाएगा। वहीं, विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष विशाल वर्मा ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान संगठन के कार्यकत्र्ताओं को चोटें आईं हैं। उन्होंने कहा कि मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। उधर, एनएसयूआई के छात्र नेता वीनू मैहता ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार छात्र हित से जुड़ी मांगों को नजरअंदाज कर रहा है और इसके खिलाफ एनएसयूआई ने आवाज बुलंद की है और यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा।
PunjabKesari, Protest Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News