भुंतर में मची गणेशोत्सव की धूम, सारेगामापा फेम पायल ठाकुर के भजनों पर झूमे श्रद्धालु(Video)

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 05:02 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : हिन्दू धर्म में किसी भी शुभकार्य को शुरू करने से पहले श्री गणेश की पूजा की जाती है और गणेश जी का हिन्दु धर्म में बहुत महत्व है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कुल्लू के प्रवेश द्वार भुंतर में गणेशोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है और जिला कुल्लू के प्रवेश में भी गणेशोत्सव की धूम है।
PunjabKesari

 गौर रहे कि हर वर्ष गणपति उत्सव मंडल द्वारा गणपति चौक में गणेशोत्सव मनाया जाता है। प्रतिदिन सुबह और शाम गणेश भगवान की विधि-विधान के साथ आरती की जाती है। साथ ही भजन संध्या का दौर भी चला है जिसमें हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं और गणेश के दर पर माथा टेककर एवं भजन संध्या में शामिल होकर भक्ति रस का आनंद के रहे हैं।
PunjabKesari

रविवार को हुई भजन संध्या में सारेगामापा फेम पायल ठाकुर ने चलो बुलावा आया है, सबना दे काज सवारे, तू कितनी अच्छी है आदि भजन गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही माता नैणा व भद्रकाली के गुरु अश्वनी राणा व पुजारी अमित महंत ने मोरया रे बप्पा मोरया रे, मेरी मईया जी दे सोणे सोणे हाथ मेहन्दी मैं लावां भजन गाकर श्रद्धालुओं को भक्ति रस में डुबो दिया।
PunjabKesari

 गणपति उत्सव मंडल के सदस्य पवन ने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भुन्तर में गणपति उत्त्सव का आगाज़ हुआ है और यह उत्त्सव 12 सितंबर तक मनाया जाएगा। 12 तारीख को गणपति जी का विर्सजन होगा। पायल ठाकुर , ज्वालामाता व भद्रकाली माता भजन मंडली ने कार्यक्रम प्रस्तुत किए और पूरे शहर का माहौल भक्तिमय हो गया। सोमवार को होने वाली भजन संध्या में शिव भजन डमरू वाला फेम सुरेश वर्मा आएंगे। साथ ही सभी जिलावासियों से गणेश उत्सव में आकर गणेश जी का आशीर्वाद लेने एवं गणपति विसर्जन ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में आने का निवेदन भी किया।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Related News