Kullu: जमीन की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी और बैंक की फर्जी रसीद तैयार करने पर केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 11:56 AM (IST)

कुल्लू, (शम्भू): पुलिस ने जमीन की खरीद-फरोख्त में हुई धोखाधड़ी और बैंक अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर करने व बैंक की जाली रसीद तैयार करने को लेकर 2 मामले दर्ज किए हैं। इन दोनों मामलों में पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार भुंतर के उमेश कुमार सूद ने पुलिस को सौंपे शिकायत पत्र में कहा है कि इन्होंने शिलिहार में वीरेंद्र कुमार से 51 लाख रुपए में करीब 4 बिस्वा जमीन की खरीद की। 

इसके लिए बयाने के तौर पर 15 लाख रुपए की अदायगी चैक के माध्यम से की और 11 लाख रुपए नकद भी दिए। जब इन्होंने अपने स्तर पर छानबीन की तो पता चला कि यह भूमि बलराज सिंह को बेच दी गई थी। जब इन्होंने जमीन की बिक्री कर रहे व्यक्ति को रजिस्ट्री के लिए कहा तो उसने जान से मारने की धमकियां दीं। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

दूसरे मामले में तिरास इलाके के वरिंद्र कुमार ने शिकायत की है कि उसने बजौरा के एक व्यक्ति को 2015 में 15 लाख रुपए दिए थे जिसने बाद में फरेब करके अगस्त 2016 में 33 लाख के करीब एन.ई.एफ.टी. अपनी पत्नी गीता के नाम की। गौतम ठाकुर ने पतलीकूहल बैंक में जो अपनी पत्नी के नाम एन.ई. एफ.टी. बनाई थी इस पर शिकायतकर्ता ने बैंक की भुंतर ब्रांच में पता किया तो पता चला कि इस खाते में पैसे नहीं हैं।

जब छानबीन करने पतलीकूहल में बैंक की शाखा में गए तो पाया गया कि संबंधित दस्तावेज पर बैंक अधिकारी के हस्ताक्षर नहीं हैं। आरोपी ने फर्जी तरीके से कागज तैयार करके धोखा दिया। आरोपी ने अपनी पत्नी के नाम की बैंक की जाली रसीद तैयार करके 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। एस.पी. डा. कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने दोनों मामलों में एफ. आई.आर. दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी दोनों मामलों की बारीकी से छानबीन कर रहे हैं। जांच पूरी होने के बाद सच सामने आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News