हिमाचल में आएगा 8468 करोड़ का निवेश, 12584 युवाओं को मिलेगा रोजगार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 11:06 PM (IST)

सीएम ने 15 प्रोजैक्ट लगाने वाले उद्यमियों से 3 घंटे किया सीधा संवाद
शिमला (कुलदीप):
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह उद्योगपतियों से सीधा संवाद करके उनको प्रदेश में निवेश करने के लिए प्रेरित करने में सफल रहे हैं। इसके तहत राज्य में स्थापित होने वाले 29 प्रोजैक्टों में 8468 करोड़ रुपए का निवेश आएगा, जिससे 12584 युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। मुख्यमंत्री ने यहां प्रदेश में 15 प्रोजैक्टों में निवेश करने के लिए आगे आए उद्यमियों से सीधा संवाद कर रहे थे। संवाद का यह क्रम करीब 3 घंटे तक चला, जिसमें मुख्यमंत्री ने सभी उद्यमियों से निश्चित समय सीमा के भीतर अपने प्रोजैक्ट को पूरा करने का आग्रह किया। उद्योगपतियों से मिलने का यह क्रम 9 जून को भी जारी रहेगा। यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री राज्य स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से उद्योगपतियों से सीधे रू-ब-रू हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश के लिए समझौता ज्ञापन के बाद जो प्रोजैक्ट अभी भी लंबित है, उनको गति प्रदान की जाएगी। इससे जहां प्रदेश को राजस्व मिलेगा, वहीं निवेशकों को भी लाभ होगा। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं, बल्कि व्यवस्था को सुदृढ़ करने पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जन सेवाओं में सुधार के लिए हर विभाग में नवोन्मेषी उपाय किए हैं। नए निवेश को आकॢषत करने और मौजूदा निवेशकों और भविष्य के निवेश के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने वालों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के प्रयास किए जाएंगे।

संवाद के दौरान क्या बोले निवेशक
एसएमपीपी कंपनी के प्रतिनिधि आशीष कंसल ने मुख्यमंत्री की इस सकारात्मक पहल के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रयास से समस्याओं के समाधान में मदद मिलेगी और निवेशक राज्य में जल्द से जल्द अपनी इकाइयां स्थापित करने में सक्षम होंगे। उन्होंने हिमाचल में एक और प्रोजैक्ट शुरू करने की कंपनी की योजना का भी विवरण दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार उद्यम स्थापित करने के लिए निवेशकों को पूर्ण सहयोग और सुविधाएं प्रदान कर रही है। सन फार्मा के डाॅ. एएच खान ने कहा कि कंपनी भारत के कई राज्यों में अपने उद्यमों का संचालन कर रही है। उन्होंने निवेशकों की समस्याओं का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री की पहल की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें अपने लंबे व्यावसायिक कार्यकाल के दौरान ऐसा अनुभव कभी भी प्राप्त नहीं हुआ। इस अनूठे प्रयास से निश्चित रूप से निवेशक हिमाचल में निवेश के लिए प्रेरित होंगे। 

उद्योगपतियों की समस्या निवारण के दिए आदेश 
मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से संवाद के दौरान उनकी समस्या निवारण के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि उद्योगपति प्रदेश में बिना किसी समस्या के अपनी इकाइयां स्थापित कर सकते हैं, जिसमें सरकार उनकी मदद करेगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News