एफसीए क्लीयरैंस के कारण लटके हिमाचल के 600 प्रोजैक्ट : जयराम

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 10:14 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि एफसीए क्लीयरैंस के कारण हिमाचल प्रदेश के 600 प्रोजैक्टों पर काम नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली दौरे के दौरान उनकी इस विषय को लेकर सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता से विस्तार से चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय को सरकार शीघ्र जमीन पर उतारने का प्रयास कर रही है और इस पर प्रदेश के सभी भाजपा नेता मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय से जुड़ा मामला एडवांस स्टेज में है और शीघ्र ही यह सिरे चढ़ जाएगा।

केंद्रीय मंत्री से प्रदेश हित से जुड़े विषयों पर चर्चा

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से शिष्टाचार भेंट के दौरान प्रदेश हित से जुड़े कुछ विषयों पर चर्चा हुई है। इसके अलावा बल्क ड्रग फार्मा पार्क का मामला केंद्र सरकार से उठाया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि एशिया के प्रमुख फार्मा हब हिमाचल प्रदेश को बल्क ड्रग फार्मा पार्क मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को कोरोना संक्रमण के चलते भारी नुक्सान हुआ है। फिर भी प्रतिकूल हालात के बावजूद सरकार स्थिति से बाहर निकलने का प्रयास कर रही है। किसान आंदोलन को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें राजनीति हावी हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान आंदोलन की आड़ में विरोधी दल अपनी खिसकती सियासी जमीन को तलाशने का प्रयास कर रहे हैं।

विपक्ष का कोरोना पर राजनीति करना गलत

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस नेताओं की तरफ से कोरोना को लेकर राजनीति करना गलत है। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार की तरफ से निर्मित स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सरकारी स्तर पर कमी रह सकती है, जिसके लिए विपक्ष को राजनीति करने की बजाए सहयोग करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News