राष्ट्रपति के साथ आएंगे 4 हैलीकॉप्टर, काफिले में चलेंगे 2 दर्जन वाहन

9/14/2021 11:14:50 PM

शिमला (जस्टा): शिमला में राष्ट्रपति दौरे के दौरान 4 हैलीकॉप्टर आएंगे। यह जानकारी सूत्रों से मिली है। बताया जा रहा है कि इनमें एक हैलीकॉप्टर में राष्ट्रपति का परिवार आ सकता है। इसके अलावा 3 हैलीकॉप्टर में अन्य लोग शामिल होंगे। राष्ट्रपति के साथ 40 से अधिक लोग आ सकते हैं। राष्ट्रपति के काफिले में 2 दर्जन के करीब वाहन चलेंगे। इसमें एम्बुलैंस भी शामिल होगी। शिमला में सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एक हजार से अधिक जवानों को तैनात कर दिया है। यह जवान हर स्थिति पर नजर रखेंगे, वहीं शिमला के कल्याणी, अनाडेल व जुब्बड़हट्टी हैलीपैड में सुरक्षा का पैरा बढ़ा दिया गया है। यहां पर भी चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के जवान तैनात रहेंगे।

राष्ट्रपति दौरे को लेकर सुरक्षा पूरी तरह से अलर्ट

मंगलवार को भी जगह-जगह पर चैकिंग की गई, वहीं कौन-कौन से रूट बंद रहने हैं इसको लेकर अभी प्रशासन व विभाग की तरफ से कोई अधिसूचना व आदेश नहीं आए हैं। राष्ट्रपति सिसेल होटल में ठहरने का प्लान है, ऐसे में बालुगंज चौड़ा मैदान वाले सड़क मार्ग से राष्ट्रपति सिसेल होटल में पहुंच सकते हैं। इसके चलते बालुगंज से चौड़ा मैदान वाला रोड पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। इस सड़क मार्ग पर लोगों को पैदल चलने के लिए भी समय तय किया जा सकता है। राष्ट्रपति दौरे को लेकर सुरक्षा पूरी तरह से अलर्ट कर दी गई है। राष्ट्रपति जब हैलीपैड पर उतरेंगे तो इस दौरान जाम की स्थिति भी पैदा हो सकती है। इसको लेकर पुलिस के जवानों ने कमर कस ली है।

7 यूनिट ब्लड रिजर्व व 2 वीवीआईपी वार्ड किए तैयार

राष्ट्रपति दौरे को लेकर आईजीएमसी प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। प्रशासन आईजीएमसी में 7 यूनिट ब्लड रिजर्व कर दिया है। राष्ट्रपति का जो बल्ड ग्रुप है वह भी रिजर्व कर दिया गया है। इसके अलावा प्रशासन ने 2 वीवीआईपी वार्ड भी तैयार कर दिए हैं। आईजीएमसी प्रशासन हर स्थिति से निपटने को तैयार है। दावा किया जा रहा है कि किसी भी प्रकार की कोई दिक्कतें नहीं आने दी जाएंगी।

आईजीएमसी के 12 डाॅक्टरों की टीम तैयार

राष्ट्रपति दौरे को लेकर आईजीएमसी के 12 डाॅक्टरों की टीम तैयार कर ली गई है। इस टीम में प्रत्येक डिपार्टमैंट के डाक्टर तैनात हैं। यह टीम हर स्थिति पर नजर रखेगी। यह टीम किस तरह से सेवाएं देगी। इसको लेकर इन्हें पूरी जानकारी दी गई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static