कुल्लू में 21 परीक्षा केंद्रों में 3774 परीक्षार्थियों ने दी JOA की परीक्षा

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 07:40 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जिला में सर्विस सिलैक्शन कमिशन हमीरपुर के द्वारा आयोजित जेओए की परीक्षा 21 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक संपन्न हुई, जिसमें कुल्लू उपमंडल में 6323 में से 3774 परीक्षार्थियों ने भाग लिया जबकि 2549 ने परीक्षा में भाग नहीं लिया। जिला में सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की नजर में परीक्षा आयोजित की गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे और कोविड के चलते सभी परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग व हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टैंसिंग के साथ परीक्षा करवाई गई, जिसमें दोहपर 12 बजे से 2 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था।
PunjabKesari, Candidate Image

परीक्षार्थी किरन ठाकुर ने कहा कि जिन्होंने कम्प्यूटर में बीसीए, एमसीए डिग्री की है, उनके लिए जेओए का एग्जाम एग्जाम ठीक था। डिप्लोमा 10वीं और 12 वीं बेस के हिसाब से काफी डीप कम्प्यूटर के प्रश्न पूछे गए थे। सामान्य ज्ञान हिमाचल, राजनीतिक शास्त्र, इतिहास,जनरल हिन्दी, इंगलिश, साइंस, मैथ, रिजनिंग, भूगोल से सम्बंधित प्रश्न भी पूछे गए थे लेकिन कम्प्यूटर से संबधित 120 प्रश्न पूछे गए थे। सरकार ने जेओए की परीक्षा 3 साल के बाद आयोजित की है। युवाओं को लंबे समय से इस परीक्षा का इंतजार था।
PunjabKesari, Female Candidate Image

एसडीएम कुल्लू डाॅ. अमित गुलेरिया ने कहा कि कुल्लू उपमंडल  में 2 तहसीलों के अंतर्गत 21 परीक्षा केंद्रों पर जेओए की परीक्षा करवाई गई है, जिसमें 3774 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 2549 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे हैं। कोरोना नियमों का पालन और सीसीटीवी कैमरे की नजर में परीक्षा करवाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News