एचएएस की प्रीलिमिनरी परीक्षा में बैठेंगे 32,371 उम्मीदवार, केंद्रों में लगेंगे जैमर, सीसीटीवी से रहेगी नजर

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 11:15 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) की प्रीलिमिनरी परीक्षा में 32,371 उम्मीदवार बैठेंगे। इस परीक्षा के लिए हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने लाहौल-स्पीति को छोड़कर सभी जिलों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। परीक्षा के लिए कुल 119 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। इन परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे। इसके लिए लोक सेवा आयोग ने तैयारियां कर ली हैं। परीक्षा केंद्रों में जैमर लगाए जाएंगे। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी जाएगी। इस दौरान सीसीटीवी फुटेज को मॉनीटर किया जाएगा, ताकि परीक्षा के दौरान कोई गड़बड़ी न हो।

परीक्षा केंद्र उन्हीं स्कूलों में बनाए गए हैं, जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। एचएएस की प्रीलिमिनरी परीक्षा 30 जून को होनी है और सभी केंद्रों पर पुलिस कर्मी भी तैनात होंगे। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की अतिरिक्त सचिव सुषमा वत्स ने बताया कि एचएएस की प्रीलिमिनरी परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के 1 घंटा पहले पहुंचना होगा परीक्षा केंद्र
हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2024 के अंतर्गत एचएएस सहित अन्य विभागों में पदों को भरने के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा। सुबह के पेपर में बैठने के लिए उम्मीदवारों को सुबह 9 बजे तक और दोपहर के सत्र के पेपर में 1 बजे तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना होगा। इसे लेकर लोक सेवा आयोग ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सुषमा वत्स ने कहा कि सभी उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों पर समय पर पहुंचने के लिए अपने-अपने स्थानों पर सुबह जल्दी निकलें, ताकि वे समय पर केंद्र पहुंच सकें। इसके लिए आयोग ने एडवाइजरी भी जारी की है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News