3 साल बाद SIB के हत्थे चढ़ा उद्घोषित अपराधी, जानिए किस मामले में था फरार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 05:12 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): बिलासपुर पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा ने एक उद्घोषित अपराधी को 3 साल 3 महीने बाद गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पवन कुमार निवासी सोरी थाना बरमाणा जिला बिलासपुर ने वर्ष 2015 में एक फाइनांस कंपनी से पंजैल निवासी रणजीत सिंह के नाम पर एक ट्रक 5 लाख 75 हजार रुपए में फाइनांस करवाया था। पवन कुमार पर आरोप है कि उसने यह सारी राशि अपने बैंक खाते में डलवा ली। उस पर आरोप है कि उसने ट्रक की कोई किस्त नहीं दी तथा सारा पैसा स्वयं ही हड़प कर लिया। जानकारी के अनुसार जब रणजीत सिंह ने इस बारे में पवन कुमार से बातचीत और पूछताछ की तो उसने रणजीत सिंह को चैक दे दिया।

जानकारी के अनुसार जब रणजीत सिंह ने संबंधित चैक को बैंक में लगाया तो वह पवन कुमार के बैंक खाते में पैसा न होने पर बाऊंस हो गया जिस पर रणजीत सिंह ने मामला न्यायालय में लगाया। न्यायालय द्वारा पवन कुमार को कई बार सम्मन व वारंट जारी किए गए लेकिन वह न्यायालय में किसी भी पेशी पर हाजिर नहीं हुआ जिस पर न्यायालय ने उसे 27 दिसम्बर, 2017 को उद्घोषित अपराधी करार दे दिया तथा उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार करने का मामला पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा के सुपुर्द किया गया।

जानकारी के अनुसार पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा के प्रभारी दौलत राम ने अपनी टीम के साथ उद्घोषित अपराधी पवन कुमार को गिरफ्तार करने के लिए दाड़लाघाट, भराड़ीघाट, नम्होल, सुंदरनगर, घाघस व बिलासपुर आदि में कई बार दबिश दी लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इस पर पुलिस ने अपने मुखबिर तैनात किए। मुखबिर से सूचना मिली कि पवन कुमार मौजूदा समय में राजघाटी-नम्होल के पास मौजूद है, जिस पर संबंधित टीम ने दबिश दी और पवन कुमार को गिरफ्तार किया। एएसपी बिलासपुर अमित शर्मा ने बताया कि उद्घोषित अपराधी को आगामी कार्रवाई के लिए थाना बरमाणा पुलिस के हवाले कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News