नेरचौक कोविड अस्पताल में 2 हैल्पलाइन नंबर शुरू, अब रोगी से सीधे बात कर पाएंगे परिजन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 06:41 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): नेरचौक कोविड अस्पताल में रोगी से अब परिजन सीधे फोन पर बात कर सकेंगे। कोरोना संक्रमितों के रखरखाव और इलाज को लेकर विवादों में रहे नेरचौक कोविड अस्पताल प्रबंधन ने 2 हैल्पलाइन नंबर स्थापित किए हैं। इन नंबरों पर तय समय में परिजन सीधे रोगियों से बात कर सकेंगे वहीं रोगी संबंधित जानकारी या परेशानी को भी अस्पताल प्रबंधन के साथ सांझा कर सकेेंगे और चिकित्सकों से संक्रमित के स्वास्थ्य का हाल भी जान सकेंगे।

इन हैल्पलाइन नंबरों ने बुधवार से काम करना शुरू कर दिया है। कोरोना संक्रमित को भर्ती करने से पहले परिजनों या रिश्तेदारों को अपने नंबर अस्पताल प्रबंधन को देने होंगे तथा उन्हीं नंबरों संपर्क हो सकेगा। इसकी पुष्टि वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने की है। बता दें कि वर्तमान में कोविड अस्पताल नेरचौक में करीब 100 मरीज भर्ती हैं। कुल 160 से अधिक कोरोना संक्रमितों की कोविड अस्पताल में मौत हो चुकी है, जिसमें करीब 100 संक्रमित मंडी जिला से ही संबंधित हैं।

किस नंबर कब हो सकेगी बात

01905263119 नंबर पर रोजाना दोपहर 2 से  शाम 4 बजे कॉल कर इस नंबर पर परिजन कोविड रोगी से संबंधित समस्या, उसकी सेहत संबंधित जानकारी या शिकायत कर सकते हैं। 7650044973 नंबर पर शाम 7 से 8 बजे तक परिजन या रिश्तेदार सीधे रोगी से बात कर सकेंगे। यदि रोगी बात करने की हालत में हो तो स्वास्थ्य प्रतिनिधि उनसे बात करवा सकेंगे। इसके लिए कोविड भर्ती वार्ड में विशेष व्यवस्था की गई है।

क्या बोले वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक

नेरचौक मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि कई बार मरीज का ही फोन नम्बर परिजन हमारे पास लिखवा कर चले जाते हैं जिससे फिर हमें परिजनों से संपर्क करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब 2 हैल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News