हिमाचल में कोरोना से 16वीं मौत, संधोल निवासी महिला ने दम तोड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 06:23 PM (IST)

मंडी : हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 16वीं मौत हो गई है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती संधोल निवासी एक 78 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में यह तीसरी मौत है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को कोरोना से मौत का शिकार हुई संधोल निवासी महिला अपने परिवार के सदस्यों के साथ पंचकूला में अपनी बेटी की शादी में शामिल होकर वापस मंडी जिला के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के संधोल स्थित अपने घर लौटी थी। सोमवार को ही बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। बुजुर्ग महिला को मैडीकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए सोमवार रात 8.35 बजे दाखिल किया गया है।

मंगलवार सुबह 11.15 बजे मैडीकल कालेज में मौत हो गई। महिला मधुमेह और उच्च रक्तचाप से ग्रस्त भी थी। बुजुर्ग महिला की एक बहू जो उसके साथ संधोल में ही थी वह भी कोरोना पॉजिटिव है व दूसरे बेटा जो शादी में शामिल होने के बाद मंडी शहर के थनेहड़ा स्थित अपने घर पहुंचा था, वह भी अपनी पत्नी और दोनों बेटियां सहित कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ मंडी देवेंद्र शर्मा ने कोरोना रोगी बुजुर्ग महिला की मौत की पुष्टि की है।
 

बता दें कि सोमवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई थी। मंडी शहर के रामनगर वॉर्ड निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग ने लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दम तोड़ दिया था। हालांकि यह व्यक्ति मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रसित था और बीते दो दिनों से जोनल हास्पिटल मंडी के मेडिकल वॉर्ड में उपचाराधीन था। बीती रात को जब इसकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो इसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक शिफ्ट किया गया। रात 11 बजे मेडिकल कॉलेज में भर्ती होने के बाद देर रात साढ़े 3 बजे इनकी मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर मृतक का सैंपल ले लिया था जिसकी आज रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

इसके बाद आईजीएमसी शिमला में कोरोना संक्रमित 43 वर्षीय व्यक्ति की भी मृत्यु हो गई। नालागढ़ के रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति को कुछ दिन पहले ही आईजीएमसी में शिफ्ट किया गया था। रविवार को मरीज को सांस में लेने की दिक्कत हुई। डॉक्टरों ने उसे वेंटिलेंटर पर रख दिया, लेकिन सोमवार दोपहर बाद मरीज की मौत हो गई। मरीज की पत्नी भी अस्पताल में दाखिल है। हिमाचल में यह 15वीं मौत थी। इसके बाद आज मंडी में 16वीं मौत हुई। इसके अलावा बल्ह के पिपली गांव का 37 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह कुछ दिन पहले यूपी से लेबर को बस के माध्यम से लाया था, जिनमें से कुछ मजदूर पहले ही पॉजिटिव आ चुके हैं और यह भी उन्हीं का प्राइमरी कॉन्टैक्ट बताया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News