टैक्सी ड्राइवर मर्डर केस : ड्यूटी में कोताही पड़ी महंगी, पुलिस थाना स्वारघाट के 15 कर्मी लाइन हाजिर

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 06:55 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): कंदरौर में गत दिनों हुई टैक्सी चालक की हत्या के मामले में स्वारघाट थाना पुलिस को ड्यूटी में कोताही बरतना महंगा पड़ गया, जिस पर एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने थाने में तैनात पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया तथा वहां पर नया स्टाफ नियुक्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि इस मामले में थाना स्वारघाट के थाना प्रभारी बच गए हैं क्योंकि वह उस दौरान एक सप्ताह की छुट्टी पर थे।

2 बार मिले थे निर्देश पर नहीं लगाया नाका

जानकारी के अनुसार कदरौर में चालक की हत्या कर उसकी टैक्सी लेकर फरार हुए आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस कंट्रोल रूम बिलासपुर से सोमवार रात को सवा एक बजे जिला के सभी थानों व पुलिस चौकियों को अलर्ट कर दिया गया था तथा अपने-अपने क्षेत्र में नाका लगाकर संबंधित टैक्सी को पकडऩे की हिदायत दी गई थी तथा इस संदर्भ में दूसरी बार 2.40 पर दोबारा सूचना दी गई थी। बावजूद इसके स्वारघाट में पुलिस ने नाका लगाने की जहमत नहीं उठाई। 

रात 3.25 पर स्वारघाट से नालागढ़ की तरफ निकले थे हत्यारोपी

बताया जा रहा है कि चालक की हत्या कर टैक्सी को लेकर फरार हुए हत्यारोपी स्वारघाट से उसी रात करीब 3.25 पर नालागढ़ की ओर निकले थे, जिसकी पुष्टि वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे से हुई है। यदि वहां पर नाका लगा होता तो हत्यारोपी स्वारघाट में ही पुलिस की गिरफ्त में आ जाते। इसी के चलते एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने सवारघाट थाने के मुंशी व कार्यकारी थाना प्रभारी सहित 15 लोगों को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी किए हैं तथा इस सारे मामले की छानबीन करने के लिए डीएसपी श्रीनयनादेवी संजय शर्मा को जांच अधिकारी नियुक्त किया है।

डीएसपी को 7 दिन के अंदर देनी होगी रिपोर्ट

एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने बताया कि डीएसपी नयनादेवी को 7 दिन के अंदर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई अमल मेंं लाई जाएगी। वहीं उन्होंने जांच अधिकारी को थाना के प्रभारी के ऊपर भी टिप्पणी करने को कहा है कि क्या उन्होंने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को कभी ऐसी घटना होने बारे ब्रीफिंग की है या नहीं। एसपी ने बताया कि ड्यूटी में कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि थाना स्वारघाट में नए स्टाफ की नियुक्ति कर दी गई है और नया स्टाफ रविवार सुबह को अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News