1000 पीसमील कर्मियों ने लिया सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 01:42 PM (IST)

धर्मशाला (पूजा): हिमाचल पथ परिवहन निगम में पिछले 10-12 साल से अपनी सेवाएं दे रहे लगभग 1000 पीसमील कर्मियों ने दीवाली पर सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया है। तकनीकी पीसमील कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम में पिछले 10-12 साल से सेवाएं दे रहे वाशरमैन कर्मचारियों का अब सब्र का बांध टूट चुका है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के 4 डिवीजनों मंडी, धर्मशाला, शिमला, हमीरपुर में लगभग 62 के करीब वाशरमैन कर्मचारी पिछले करीब 10 सालों से विभिन्न डिपुओं के तहत विभिन्न अड्डों व हैडक्वार्टर आदि में दस घंटे सेवाएं देते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नियमितीकरण के लिए बार-बार मांग करने पर जून 2016 में सरकार ने कुछ कर्मचारियों को अनुबंध पर लाया था, जिसके चलते उनके साथ अनुबंध पर आए चालक-परिचालक और तकनीकी स्टाफ को नियमित कर दिया गया है लेकिन वर्तमान में जो पीसमील कर्मचारी 10-12 सालों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं उन्हें सरकार द्वारा अभी तक अनुबंध पर नहीं लाया गया है।

8 से 10 घंटे दे रहे ड्यूटी

प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न डिपुओं में कार्यरत पीसमील 8 से 10 घंटे की ड्यूटी दे रहे हैं। 8 से 10 घंटे ड्यूटी करने पर उन्हें मात्र 3 हजार रुपए मासिक वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि आज दिन तक निगम अपने पीसमील कर्मचारियों को अन्य कर्मचारियों की तर्ज पर कोई सुविधा मुहैया नहीं करवा पाया है। उन्होंने कहा कि पीसमील कर्मचारियों को न तो वर्दी मुहैया करवाई गई है और न मैडीकल भत्ता व साप्ताहिक अवकाश।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News