जयराम सरकार का 1 साल: शिमला में जश्न मनाएगी पार्टी, मोदी-शाह को बुलाने की तैयारी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 10:29 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): सरकार के 27 दिसंबर को एक साल पूरा होने के अवसर पर शिमला में इसका जश्न मनाया जाएगा। इसके लिए सरकार शिमला स्थित रिज मैदान में रैली का आयोजन करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं को बुलाने की तैयारी कर रही है। इस तरह लोकसभा चुनाव से पहले सरकार के 1 साल के जश्न के बहाने रैली का आयोजन करके 1 तीर से 2 निशाने करने की तैयारी की जा रही है। यानि पहला सरकार के 1 साल का जश्न होगा और दूसरे लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले शिमला में बड़ी रैली का आयोजन हो सकेगा। 

प्रदेश सरकार अपने 1 साल के कार्यकाल को लेकर प्रचार सामग्री के साथ उपलब्धियों को लेकर पुस्तिका भी तैयार कर रही है। इस मुद्दे को लेकर मंत्रिमंडल की पिछले सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में भी चर्चा हुई। इस बहाने प्रदेश के लिए प्रधानमंत्री कोई बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं। साथ ही चुनाव से ठीक पहले प्रदेश भाजपा में एकजुटता का संदेश भी जाएगा। उल्लेखनीय है कि सरकार ने 30 नई योजनाओं की मौजूदा वित्त वर्ष के लिए प्रस्तुत बजट में की है।  

शिमला सीट पर अधिक फोकस
शिमला संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत 3 जिलों शिमला, सोलन और सिरमौर के संसदीय क्षेत्र आते हैं। विधानसभा चुनाव के आंकड़ों के अनुसार यदि नजर डालें तो इस क्षेत्र में कांग्रेस को अधिक सीटें मिली हैं। इसके अलावा मंडी, कांगड़ा और हमीरपुर में भाजपा का प्रदर्शन अपेक्षाकृत अच्छा रहा है। इसे देखते हुए भाजपा शिमला संसदीय सीट को महत्वपूर्ण मान रही है। विधानसभा चुनाव के बाद मंडी संसदीय क्षेत्र से स्वयं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आते हैं। इसके अलावा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल के साथ केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा आते हैं तथा कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद शांता कुमार का वर्चस्व है। लिहाजा ऐसे में भाजपा का फोक्स शिमला संसदीय क्षेत्र पर अधिक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News