प्रधान के घर से गहनों का संदूक ले उड़े चोर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2016 - 07:12 PM (IST)

बिलासपुर: घुमारवीं उपमंडल की ग्राम पंचायत रोहिण के प्रधान देवराज के घर में दिन-दिहाड़े सेंध लगाकर चोर गहनों के संदूक को ही ले उड़े। इस संदूक में लाखों रुपए के गहने थे। हालांकि यह संदूक बाद में देवराज के घर से 2 घर आगे स्थित एक जर्जर हुए मकान से बरामद हुआ। इस मकान में वर्षों से कोई नहीं रहता है। चोर गहनों को साथ ले गए जबकि अन्य सामान व कपड़े इत्यादि वहीं छोड़ गए। 
 
23 अगस्त को इस चोरी का पता परिवार को उस समय चला, जब घर की एक महिला को किसी समारोह में जाने के लिए गहनों की आवश्यकता पड़ी। जब यह महिला संदूक वाले कमरे में पहुंची तो उसने वहां से संदूक गायब पाया, जिस पर उसने मामले की जानकारी घर के मुखिया देवराज को दी। उन्होंने सूचना घुमारवीं पुलिस को दी और पुलिस टीम ने खोजी कुत्ते के साथ मौके का मुआयना किया लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग पाया। 
 
देवराज ने बताया कि अंदाजा है कि यह चोरी 22 अगस्त को दिन के समय हुई होगी क्योंकि उस समय सिर्फ उनकी 93 वर्षीय दादी ही घर पर मौजूद थीं। उनकी पत्नी उस समय कुछ दूरी पर स्थित पशुशाला में पशुओं को चारा डालने गई थी और उनके दादा भी किसी कार्य से घर से बाहर थे। रात्रि के समय दादा-दादी इसी कमरे के साथ सोते हैं तथा कमरे में ताला लगा होता है, जिससे पता चलता है कि चोरी दिन में ही हो गई। उन्होंने बताया कि इस संदूक में घर की सभी 4 महिलाओं के गहने इकट्ठे रखे थे, जिनकी कीमत करीब 1.85 लाख रुपए आंकी गई है। डीएसपी घुमारवीं अंजनि जसवाल ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News