विधानसभा चुनाव के बाद वीरभद्र-धूमल ने ऐसे मिटाई थकान

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 01:24 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश की राजनीति के 2 धुरंधर नेता मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल केरल में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से थकान मिटाने गए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने परिवार सहित धार्मिक यात्रा भी की जबकि पूर्व मुख्यमंत्री गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार करने गए। अब जबकि चुनाव परिणाम की घड़ी निकट आने लगी है तो कांग्रेस-भाजपा के नेता वापस लौटने लगे हैं। वीरभद्र सिंह और प्रो. प्रेम कुमार धूमल के अलावा प्रदेश के कई अन्य नेताओं ने भी इस दौरान धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों की यात्रा की। 

बूथ स्तर पर अंक गणित करने में जुटे नेता
यात्रा से लौटने के बाद नेता अब एक बार फिर से बूथ स्तर पर अंक गणित करने में जुट गए हैं। हालांकि इसके बावजूद दोनों दलों के नेता सत्ता में आने के दावे कर रहे हैं। भाजपा नेता मिशन 50 प्लस का दावा कर रहे हैं। पार्टी नेताओं का दावा है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना तय है और लोग कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणाली से नाराज हैंं। इसी तरह कांग्रेस के नेता मिशन रिपीट को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार की नीतियां जनविरोधी हैं और प्रदेश में भाजपा नेताओं पर भी जनता को विश्वास नहीं है, ऐसे में कांग्रेस विकास के दम पर सत्ता में वापसी करेगी। 

मतदाता अभी भी खामोश
राज्य में मतदान से पहले और उसके बाद से लेकर अब तक मतदाता खामोश हैं। मतदाताओं की यह खामोशी कांग्रेस-भाजपा दोनों को अखर रही है, ऐसे में दोनों नेता चुनाव में जीत का दावा तो कर रहे हैं लेकिन मतदाताओं की खामोशी ने उनके होश उड़ा रखे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News