मुकेश अग्निहोत्री ने हरोलीवासियों को दिए करोड़ों के तोहफे

मुकेश अग्निहोत्री ने हरोलीवासियों को दिए करोड़ों के तोहफे

हरोली/ऊना: उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विधानसभा क्षेत्र में अपने 5 दिवसीय प्रवास के प्रथम दिन जनता को 11.50 करोड़ रुपए की योजनाओं के तोहफे दिए हैं। उन्होंने समनाल में 5 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले कोल्ड स्टोर का नींव पत्थर रखने के अलावा 6 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से निर्मित नगनोली, ढक्की पंजावर, ईसपुर व भदसाली हार के नलकूपों और कांगड़, धर्मपुर, नंगल कलां और गौंदपुर जयचंद में जलापूॢत योजनाओं का लोकार्पण किया। इस अवसर पर जनसभाओं को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में अब 200 से अधिक नलकूप हो गए हैं और इस विधानसभा क्षेत्र की 301 बस्तियों में से 265 बस्तियों को पूर्ण रूप से पेयजल उपलब्ध करवाया जा चुका है जबकि शेष बस्तियों को चरणबद्ध तरीके से पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। 


25 पेयजल योजनाओं का कार्य पूर्ण
हरोली हलके में 25 पेयजल योजनाओं का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इस वर्ष 12 पेयजल योजनाओं का कार्य प्रगति पर है, जिन पर 15 करोड़ 65 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के दौरान हरोली हलके में पेयजल योजनाओं के लिए 4 करोड़ 77 लाख 37 हजार रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है। हरोली हलके में 7546.61 लाख रुपए लागत की 14 सिंचाई योजनाओं का कार्य भी प्रगति पर है। चालू वित्त वर्ष में हरोली हलके में सिंचाई योजनाओं के लिए 4 करोड़ 62 लाख रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है। इस विधानसभा क्षेत्र में 165 सिंचाई योजनाओं का कार्य पूरा करके 5579.87 हैक्टेयर भूमि को सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि 31 मई तक 329 हैंडपंप यहां स्थापित किए जा चुके हैं और चालू वित्त वर्ष में हैंडपंपों के लिए 22 लाख रुपए का बजट प्रावधान किया गया है।


विकास की लहर कुछ ताकतों को नहीं हो रही बर्दाश्त
उद्योग मंत्री ने कहा कि हरोली कालेज में गत दिन दाखिले शुरू होने के प्रथम दिन ही 10 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। हरोली कालेज के लिए स्थान का चयन कर लिया गया है और सरकार द्वारा इसके भवन निर्माण के लिए पहले चरण में 5 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि हरोली में चल रही विकास की लहर कुछ ताकतों को बर्दाश्त नहीं हो रही है और उन्होंने जनता को गुमराह करने का एजैंडा अपना रखा है लेकिन इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में हरोली की जनता विकास पर मोहर लगाकर ऐसी ताकतों को माकूल जवाब देगी। उद्योग मंत्री ने कहा कि लीडर फैक्टरियों में पैदा नहीं होते बल्कि जनता की अदालत में तप और तपस्या से तैयार होते हैं। वे लहरों के सहारे चुनाव नहीं लड़ते बल्कि कर्म और सेवा में यकीन रखते हैं। उद्योग मंत्री ने युवाओं से आह्वान किया कि प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री स्टार्टअप योजना का लाभ उठाकर स्वावलंबी बनें। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !