DL के लिए दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं, यहीं बन जाएगा लाइसैंस

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 01:45 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): ऊना कॉलेज में रोड सेफ्टी क्लब का गठन करने और 50 सदस्य शामिल होने पर कॉलेज में ड्राइविंग लाइसैंस की सुविधा विद्यार्थियों को मिलने लगेगी। यह ऐलान एस.डी.एम. पृथीपाल सिंह ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऊना में रोड सेफ्टी क्लब द्वारा आयोजित जागरूकता शिविर में किया। उन्होंने कहा कि छात्रों का रोड सेफ्टी क्लब का सदस्य बनने पर यातायात नियमों का पालन करने संबंधी एक शपथ पत्र प्राचार्य के माध्यम से देना होगा। 


ऊना में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाएं एक गंभीर चिंता का विषय बन गई हैं तथा इस समस्या के निराकरण के लिए प्रशासन के साथ-साथ समाज के हर वर्ग को भी अपनी सहभागिता निभानी होगी। उन्होंने कहा कि नए मोटर वाहन अधिनियम के तहत यदि कोई नाबालिग वाहन चलाता है तो उसे 25 हजार रुपए तक का जुर्माना भुगतना पड़ सकता है, साथ ही नाबालिग बच्चे के मां-बाप भी दोषी माने जाएंगे। 


विद्यार्थियों को बताए यातायात नियम
इस मौके पर रोड सेफ्टी क्लब ऊना के प्रधान विजय डोगरा ने कहा कि रोड सेफ्टी क्लब का मुख्य ध्येय पैदल चलने वालों को सुरक्षित रास्ता मुहैया करवाना, दुर्घटना मुक्त समाज का निर्माण करना तथा सड़कों पर होने वाले अतिक्रमण को हटाना है। इससे पहले थाना सदर में ए.एस.पी. मदन लाल कौशल की अध्यक्षता में स्कूली विद्यार्छियों को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News