अर्की में बुजुर्ग की हत्या, आरोपी फरार

punjabkesari.in Friday, May 06, 2016 - 09:41 PM (IST)

अर्की : अर्की नगर के बीचोंबीच एक व्यक्ति की हत्या हो गई। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। 72 वर्षीय हरि राम शर्मा की हत्या किसी अज्ञात व्यक्ति ने तेजधार हथियार से की। शव पर चोटों के गहरे निशान हंै। बुजुर्ग के पेट पर हत्यारे ने कई बार वार किए जिसके कारण उसकी आंतें भी बाहर निकली गईं। मृतक का शव रसोईघर में पड़ा था और कमरे में चारों तरफ खून बिखरा था। हरि राम शर्मा स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त हुआ था और वार्ड में दुकान करता था। उसने किराए पर कुछ कमरे भी दे रखे थे जिनमें अधिकतर बाहरी लोग रहते थे।

 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह हरि राम शर्मा के एक नेपाली किराएदार की लड़की जब दुकान में चीनी लेने गई तो उसने देखा कि दुकान का शटर खुला है किन्तु दुकान में कोई नहीं है। दुकान के साथ ही हरि राम का कमरा व रसोई भी थी। लड़की उसे ढूंढने के लिए कमरे की ओर गई तो उसका भी दरवाजा खुला था। लड़की ने जब अंदर जाकर देखा तो वह रसोई के दरवाजे पर लहूलुहान पड़ा था। उसने तुरन्त अपने परिवार वालों को बताया तथा परिजनों ने तुरन्त इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस तुरन्त मौके पर पहुंची तथा वारदात वाले स्थान को सील कर दिया।

 

दाड़ला के डीएसपी नरवीर राठौर भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए तथा शुरूआती जांच में जुट गए। इसी बीच उन्होंने शिमला से जांच के लिए फोरैंसिक टीम को भी बुलाया। फोरैंसिक टीम ने जांच के लिए कुछ सैंपल घटनास्थल से एकत्र किए। सोलन से एसपी अंजुम आरा ने भी घटनास्थल का दौरा किया। डीएसपी नरवीर राठौर ने बताया कि मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा गया है तथा पुलिस हरेक पहलू से जांच में जुटी है कि आखिर हत्या किस मकसद से की गई है। उन्होंने बताया कि हत्या करने वाला जल्द ही सलाखों के पीछे होगा।

 

जांच में पुलिस को पता चला है कि हरि राम शर्मा जरूरतमंद लोगों को ब्याज पर पैसे उधार भी देता था तथा उसने कई लोगों को पैसा दे रखे थे। हत्या के पीछे एक कारण यह भी हो सकता है कि उसने किसी को बहुत ज्यादा राशि दे रखी हो तथा हत्यारा राशि देने में आनाकानी कर रहा हो। दूसरा हत्या का कारण लूटपाट भी हो सकती है क्योंकि उसके कमरे में सामान पूरा तरह से बिखरा पड़ा था। कमरे में रखे बैड बॉक्स व अलमारियां भी खुली हुई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News