लोगों को फोन पर बेवकूफ बनाने वाली महिला गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 08:47 PM (IST)

शिमला: पुलिस ने लोगों से फोन पर ठगी करने वाले आरोपी करणदीप के बाद अब एक महिला को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दिल्ली के मंगोलपुरी की रहने वाली राखी नामक महिला को शिमला में ही गिरफ्तार किया है। यह पिछले लंबे समय से पुलिस की राडार में थी लेकिन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रही थी।

 

ठगी के मामले में इसके 5 अन्य साथी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन यह आरोपी उस दौरान फरार हो गई थी। पुलिस के अनुसार जब 10 जुलाई को करणदीप को गिरफ्तार किया गया था तो उस दौरान उसके अकाऊंट को भी खंगाला गया था। इसके खाते से ठगी के लाखों रुपए की राशि बरामद हुई थी। इन आरोपियों ने एक कॉल सैंटर खोला था, जहां वे लोगों को फोन पर बेवकूफ बनाते थे। पुलिस बुधवार को आरोपी महिला को कोर्ट में पेश करेगी। 


ऐसे बनाते थे लोगों को बेवकूफ
पहले आरोपी लोगों से मिलते थे और लोगों को कहते थे कि मैं बैंक में जॉब करता हंू। अगर आपने लोन बनाना है तो आपको कुछ पैसे पहले ही जमा करवाने होंगे, ऐसे में लोग लालच में आ जाते थे और उनके अकाऊंट में पैसे जमा करवाते थे। बाद में जब लोन दिलवाने की बारी आती थी तो वे अपने फोन नंबर को बंद कर देते थे और खुद दूसरी जगह भाग जाते थे, ऐसे में जब लोग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाते थे तो पुलिस भी आरोपियों को पकडऩे में नाकाम रह जाती थी। यहीं नहीं, वे कई चीजों का लोगों को आश्वासन देकर ठगी करते थे। 

 

एसपी शिमला डीडब्ल्यू नेगी ने बताया कि लोगों को फोन पर बेवकूफ बनाने व ठगी करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पहले भी इसके अन्य 5 साथियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके 3 से 4 अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। लोगों से ठगी करने वाले आरोपी को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, पुलिस द्वारा ठगी करने वालों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News