किन्नर कैलाश यात्रा में 4 पर्यटक फंसे

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2016 - 08:41 PM (IST)

रिकांगपिओ: जिला किन्नौर में किन्नर कैलाश यात्रा कर रहे 4 पर्यटक जोकि उत्तराखंड व हरियाणा के रहने वाले हैं रास्ते में एक गुफा में फंस गए हैं। उनमें से एक पर्यटक की सिर पर चोट लगने से पर्यटक की स्थिति काफी गंभीर हो गई है। सूचना प्राप्त होते ही जिला पर्यटन अधिकारी एवं एसडीएम कल्पा मेजर अविंद्र कुमार ने रैस्क्यू टीम को किन्नर कैलाश यात्रा के दौरान फंसे हुए चारों पर्यटकों को लाने के लिए  भेज दिया है
 
रैस्क्यू टीम में एक डाक्टर, जिला किन्नौर पुलिस व गृह रक्षा प्रथम वाहिनी के जवानों को रवाना कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक भारी बारिश के चलते रैस्क्यू टीम फंसे हुए पर्यटकों तक नहीं पहुंच पाई थी। इस बारे में पर्यटन अधिकारी एवं एसडीएम कल्पा ने बताया कि 4 पर्यटकों के फंस जाने की सूचना प्राप्त होते ही जिला प्रशासन द्वारा रैस्क्यू टीम गुफा के लिए रवाना कर दी गई है जबकि पर्यटकों को निकालने के लिए हैलीकॉप्टर की सुविधा टैक्नीकल कारणों की वजह से मुहैया नहीं करवाई जा सकी है। जल्द ही चारों पर्यटकों को सुरक्षित निकाल दिया जाएगा।
 
प्रशासनिक तौर पर किन्नर कैलाश यात्रा 1 अगस्त से 11 अगस्त तक रखी गई थी जिसमें यात्रियों को पूर्ण सुविधा जिला प्रशासन द्वारा मुहैया करवाई जा रही थी। उन्होंने देशी व विदेशी पर्यटकों से आह्वान किया कि किन्नर कैलाश यात्रा को प्रशासनिक तौर पर बंद कर दिया है तथा अपनी जान को जोखिम में डालकर कोई भी पर्यटक किन्नर कैलाश यात्रा न करें।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News