Watch Video: सुकमा नक्सली हमले में हिमाचल का एक और लाल हुआ शहीद, क्षेत्र में शोक की लहर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 01:00 PM (IST)

मंडी (नितेश सैनी): छत्तीसगढ़ के सुकमा नक्सली हमले में हिमाचल के मंडी जिले के नेरचौक निवासी सुरेंद्र कुमार (33) भी शहीद हो गया है। सीआरपीएफ 74 बटालियन में तैनात सुरेंद्र 10 अप्रैल को डेढ़ माह की छुट्टी काट कर ड्यूटी के लिए घर से रवाना हुए थे। उसके के शहीद होने की सूचना मिलते ही नेरचौक क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। लेकिन अभी तक शहीद की माता और पत्नी को शहादत के बारे में नहीं बताया गया है। घर का केबल कुनैक्शन काट दिया गया है और घर पर जा रहे परिजनों को बाकी रिश्तेदार बाहर ही रोक कर यह निवेदन कर रहे हैं कि वे शहादत की सूचना घर पर न दें।
PunjabKesari

वर्ष 2003 में भर्ती हुए थे सुरेंद्र
वर्ष 2003 में भर्ती हुए सुरेंद्र कुमार कुछ माह पहले मौत को मात दे चुके थे। उस दौरान हुए हमले में उनका एक साथी शहीद हो गया था जबकि वे बाल-बाल बच गए थे। इसका जिक्र उन्होंने छुट्टी के दौरान अपने परिजनों से किया था। 
PunjabKesari

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुआ सुरेंद्र बताया जाता है कि सोमवार को नक्सलियों के हमले में वह शहीद हो गया। सुरेंद्र कुमार की पत्नी किरण कुमारी निजी तकनीकी संस्थान में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। भाई जितेंद्र सा टवेयर इंजीनियर हैं। तीन साल की बेटी एलीना से जल्दी आने का वादा करने वाले सुरेंद्र को शायद ही यह आभास था कि 10 अप्रैल को परिवार के सदस्यों के साथ उसकी आखिरी मुलाकात होगी। सुरेंद्र कुमार के शहीद होने की अधिकारिक तौर पर अभी परिजनों को सूचना नहीं मिली है। नेरचौक स्थित शहीद सुरेंद्र के आस पड़ोस के लोगों व सगे संबंधियों का पहुंचना शुरू हो गया है। नक्सली हमले में शहीद होने वाले सैनिकों का आंकड़ा अभी पुष्ट नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि हमले में करीब तीस जवान शहीद हो गए हैं। उन्होंने 6 साल जम्मू व श्रीनगर में सेवाएं दी हैं। अब वे पिछले 3 सालों से छत्तीसगढ़ के सुकमा में कार्यरत थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News