कुल्लू दशहरा : 1600 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2016 - 09:20 AM (IST)

कुल्लू: प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के लिए कुल्लू पुलिस प्रशासन ने खाका तैयार कर लिया है। 11 से 17 अक्तूबर तक होने वाले अंतर्राष्ट्रीय उत्सव के दौरान संदिग्धों पर पैनी नजर रहेगी। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने मेला स्थल में ही 30 सीसीटीवी कैमरे फिट करने की योजना तैयार की है। कंट्रोल रूम में कैमरे से हर आने-जाने वाले पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। दशहरे को लेकर पुलिस ने 500 होमगार्ड जवान और 1100 पुलिस जवानों की मांग भेजी है, वहीं सैक्टरों पर मोर्चा संभालने के लिए 11 डीएसपी की मांग उच्चाधिकारियों को भेजी है।


पुलिस प्रशासन ने दशहरा उत्सव में किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए प्लान तैयार किया है। इसके अलावा दशहरा उत्सव के दौरान किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की परेशानी आती है तो पुलिस कंट्रोल रूम में सूचित करने पर तुरंत कार्रवाई करने का प्रावधान है। कुल्लू में कोई भी व्यक्ति संदिग्ध वस्तु न ला सके। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने जिला के प्रवेश द्वार बजौरा में नाका लगा रखा है। उत्सव के दौरान रामशिला में भी वाहनों की अच्छी तरह चैकिंग की जाएगी।


एएसपी कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि इस बार मेला स्थल में 30 सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएंगे। इसके  अलावा 1600 जवान दशहरा में सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। इसके लिए पुलिस ने डिमांड भेज दी है, वहीं ट्रैफिक व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News