लाहौल घाटी के उदयपुर में भयंकर आग, जल गए मवेशी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2017 - 02:49 PM (IST)

मनाली (सोनू): लाहौल-स्पीति के उदयपुर थाने के चिमरेट गांव के ग्रामीण दौलत के मकान में मंगलवार की रात आग लग गई। रात डेढ़ बजे ग्रामीण दौलत राम पुत्र तेन्जिन के घर में लगी आग ने गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना दिया। आग ने देखते ही घर को अपने आगोश में ले लिया। घर वालों ने अपनी तो भागकर जान बचा ली, लेकिन अंदर बंधी 2 गाए और 12 भेड़ों को नहीं बचाया गया। 

रात का अंधेरा होने के कारण लोग मदद भी मदद नहीं कर पाए। ग्रामीणों ने घर के अंदर रह रहे सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन आग तेज होने के कारण ग्रामीण मवेशियों तक नहीं पहुंच सके। आग लगने से मवेशियों सहित ग्रामीण का पूरा मकान जलकर राख हो गया है जिससे लगभग 20 लाख का नुकसान हुआ है। रात को लगी आग से ग्रामीण घर से एक तिनका भी निकाल पाए है।  राशन अनाज, कपड़े, लकड़ी और पशुचारा सहित घर में रखा सब सामान जल गया। डीएसपी संजय शर्मा ने बताया कि उदयपुर थाना के प्रभारी राम सिंह अपनी टीम के साथ घटनास्थन पर पहुंच गए है। पुलिस आग लगने के कारणों की भी जांच कर रही है। 

उदयपुर एसडीएम विशाल ने बताया कि प्रभावित परिवार को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि आग लगने से चिमरट के ग्रामीण दौलत राम का घर जलकर राख हो गया है। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार को प्रशासन की ओर से हर संभव मदद की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News