लाश थाने के बाहर रखकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2016 - 12:54 AM (IST)

लम्बागांव: 30 अगस्त को देहरा में ब्यास नदी से बरामद शव को लेकर युवक के परिजनों व करीब 200 गांववासियों ने शव को लम्बागांव थाना के बाहर रखकर प्रदर्शन किया। साढ़े 3 घंटे तक चले इस प्रकरण में मौत के कारणों और पुलिस कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाते हुए लोगों ने युवक के साथ अंतिम समय तक रहे युवकों को हिरासत में लिए जाने की मांग करते हुए दोषियों को सजा न मिलने तक प्रदर्शन का ऐलान किया। 
 
प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि एक सुनियोजित चाल के चलते अभिषेक का मर्डर किया गया है और पुलिस द्वारा आरोपियों को बचाने की कोशिश की जा रही है। साढ़े 3 घंटे के बाद डीएसपी बैजनाथ के लम्बागांव थाना में पहुंचने पर उन्होंने लोगों को समझाया और मृतक के साथियों को थाने में बुलाए जाने की बात कहकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को मृतक का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी किया।
 
बता दें कि अभिषेक कुमार (17) पंचायत कोसरी के अंतर्गत पडऩे वाले गांव देहरू का निवासी था। नाना-नानी के वृद्ध होने के चलते अभिषेक अपने ननिहाल भगैतर पंचायत के वधाला गांव में रहता था। वह पालमपुर कालेज का छात्र था और 24 अगस्त को पालमपुर कालेज न जाकर सुजानपुर में अपने दोस्तों से मिलने चला गया। सुजानपुर के एक रैस्टोरैंट में अभिषेक ने अपने अन्य 3 साथियों के साथ पार्टी की और बस अड्डा सुजानपुर से 2 युवक अलग हो गए तथा अभिषेक एक अन्य युवक के साथ रह गया। 25 अगस्त को अभिषेक के परिजनों द्वारा उसकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस थाना लम्बागांव में दर्ज करवाई गई और 30 अगस्त को देहरा में ब्यास नदी से एक युवक का शव बरामद हुआ। 
 
साथ गए उसके दोस्तों को गिरफ्तार किया जाए
प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि अभिषेक द्वारा पुल से छलांग लगाए जाने की बात का कोई गवाह नहीं है। उसकी मौत से ठीक पहले उसने अपने दोस्तों के साथ एक रैस्टोरैंट में की जा रही पार्टी के फोटो व्हाट्सएप व फेसबुक पर शेयर किए हैं। जब सभी लोग एक साथ पार्टी कर रहे थे तो एकाएक अभिषेक उनसे कैसे बिछड़ गया। लोगों का यह भी कहना है कि अगर अभिषेक के साथ गए उसके दोस्तों को गिरफ्तार नहीं किया जाता और निष्पक्ष रूप से मामले की छानबीन नहीं की जाती है तो न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा। उधर, प्रदर्शन कर रहे लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि शव को बहुत बुरी दशा में परिजनों द्वारा अपने स्तर पर बाहर निकाल कर अस्पताल तक ले जाया गया और पुलिस द्वारा इसमें कोई मदद नहीं की गई।  
 
हर पहलू की हो रही जांच : डीएसपी
डीएसपी बैजनाथ ने बताया कि 30 अगस्त को देहरा में शव पाए जाने की बात सामने आते ही पुलिस ने परिजनों को शिनाख्त के लिए बुला लिया था। शिनाख्त के आधार पर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा टांडा में विशेषज्ञ डाक्टरों की सेवाएं लेकर पोस्टमार्टम करवाया गया था। मामले में हर पहलू को मद्देनजर रखते हुए जांच आगे बढ़ाई जा रही है और मौके के प्रत्यक्षदर्शियों से दोबारा पूछताछ किए जाने के साथ ही अभिषेक के साथ गए युवकों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। मौत के असली कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News