ओमान से मुकाबले को पूरी तरह फिट है आयरलैंड : पोर्ट फील्ड

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2016 - 12:33 AM (IST)

धर्मशाला: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में हम ओमान से मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टीम के सभी खिलाड़ी फिट हैं और टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। यह बात आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्ट फील्ड ने मंगलवार को धर्मशाला स्टेडियम में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। पोर्ट फील्ड ने कहा कि धर्मशाला में आए हुए उन्हें एक सप्ताह से अधिक हो गया है और वह स्थानीय परिस्थितियों से वाकिफ हो गए हैं। धर्मशाला की स्थानीय परिस्थितियों में उनकी टीम ने जमकर अभ्यास भी किया है और 2 अभ्यास मैच भी खेले हैं, जिसका उन्हें लाभ मिलेगा।

 

आयरलैंड ने ओमान के साथ काफी क्रिकेट खेला है और दोनों टीमों को एक दूसरे की मजबूती और कमजोरी काफी हद तक पता है। धर्मशाला में परिस्थितियां विपरीत हैं और यहां काफी रन बनते हैं। यहां आऊटफील्ड काफी तेज है और पिच भी बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए मददगार है। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई बारिश की वजह से हवा में नमी का फायदा जहां तेज गेंदबाजों को मिलेगा, वहीं पिच का एक समान उछाल बल्लेबाजों को भी मददगार होगा। यहां बल्ले से सही गैप में मारी गई गेंद बाऊंडरी तक बहुत तेजी से पहुंच जाती है और यही यहां का प्लस प्वाइंट है।

 

2 ओवरों में मैच का रुख पलटने का मादा रखते हैं : सुल्तान
ओमान के कप्तान सुल्तान अहमद ने धर्मशाला स्टेडियम में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि आयरलैंड एक मजबूत टीम है लेकिन टी-20 में 2 ओवर पूरे मैच की तस्वीर ही बदल देते हैं। हमारी टीम में भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो 2 ओवरों में मैच का रुख पलटने का मादा रखते हैं। इसलिए टी-20 मुकाबलों में किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझा जाना चाहिए। सुल्तान ने कहा कि वह लंबे समय से हिमाचल में क्रिकेट खेल रहे हैं और एचपीसीए एकादश के साथ खेले गए मैचों का भी उन्हें लाभ मिलेगा। एक सवाल के जवाब में ओमान के कप्तान ने कहा कि ओमान जब मेहनत करके यहां तक पहुंच गया है तो आगे मेहनत करके ओडीआई और टैस्ट मैचों में भी अपनी जगह बना लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News