धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम देखने आने वाले पर्यटक अब ऑनलाइन करवा सकेंगे टिकट बुक

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 06:37 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): विश्व के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम को निहारने के लिए धर्मशाला आने वाले पर्यटकों को अब लंबी लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। एच.पी.सी.ए. प्रबंधन ने आगंतुकों के लिए स्टेडियम में प्रवेश टिकट को ऑनलाइन बुक करवाने की सुविधा प्रदान की है। इस सुविधा से पर्यटक धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम पहुंचने से पहले कभी भी अपनी स्टेडियम एंट्री टिकट को बुक करवा सकेंगे। अभी तक स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार पहुंचने पर ही पर्यटकों को ऑफलाइन एंट्री टिकट खरीदनी पड़ती थी। बता दें कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को देखने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी पर्यटक पहुंचते हैं। वर्ष भर स्टेडियम में पर्यटकों की आवाजाही रहती है। पर्यटन सीजन के दौरान आगंतुकों को लंबी लाइनों में लगकर ऑफलाइन एंट्री टिकट लेनी पड़ती थी। इसी को ध्यान में रखकर अब एच.पी.सी.ए. प्रबंधन ने स्टेडियम की खूबसूरती निहारने के लिए आने वाले पर्यटकों को ऑनलाइन एंट्री टिकट की सुविधा प्रदान की है। एसोसिएशन ने स्टेडियम देखने आने वाले पर्यटकों के लिए प्रति व्यक्ति 30 रुपए टिकट निर्धारित किया है।

30 अप्रैल से आगंतुकों की एंट्री होगी बंद
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अगले माह आई.पी.एल.-2024 के 2 मैच खेले जाने प्रस्तावित हैं। स्टेडियम में 5 मई को पंजाब बनाम सी.एस.के. और 9 मई को पंजाब बनाम आर.सी.बी. के बीच मैच खेला जाएगा। इन दोनों मैचों को लेकर एच.पी.सी.ए. की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। तैयारियों को लेकर ही 30 अप्रैल से मैचों के आयोजन तक स्टेडियम में आगंतुकों की एंट्री बंद कर दी जाएगी। मैचों के आयोजन के बाद दोबारा पर्यटक क्रिकेट स्टेडियम को निहार सकेंगे।

21 अप्रैल को एच.पी.सी.ए. करेगी इंद्रूनाग की पूजा
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आई.पी.एल. मैचों के सफल आयोजन को लेकर खनियारा स्थित बारिश के देवता इंद्रूनाग के दरबार में पहुंचेगी। इस दौरान एसोसिएशन पदाधिकारियों द्वारा मैचों के सफल आयोजन को लेकर विशेष हवन-पूजा के साथ कन्या पूजन किया जाएगा तथा भंडारे का भी आयोजन होगा।

सचिव एच.पी.सी.ए.अवनीश परमार का कहना है कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आने वाले पर्यटकों को एंट्री टिकट के लिए अब लाइनों से छुटकारा मिलेगा। एसोसिएशन की ओर से एंट्री टिकट की ऑनलाइन बुकिंग व्यवस्था कर दी गई है। आई.पी.एल. मैचों के चलते पर्यटकों की एंट्री 30 अप्रैल से बंद हो जाएगी। साथ ही मैचों की ऑनलाइन टिकट बिक्री भी 20-21 अप्रैल से शुरू होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News