सीवरेज व्यवस्था से जुड़ेगी धर्मशाला की ये 3 पंचायतें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2015 - 03:03 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला को जब से नगर निगम बनाने की अधिसूचना हुई है उसी को लेकर सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग ने धर्मशाला शहर की साथ लगने वाली पंचायतों दाड़ी, बड़ोल व शीला चौक क्षेत्र भी जल्द ही सीवरेज व्यवस्था से जोड़ने की कवायद को भी तेज कर दिया है । इस संबंध में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के मंडल धर्मशाला ने बाकायदा 31 करोड़ का एस्टीमेट भी तैयार कर लिया है, जो अब मंजूरी के लिए विभाग के उच्चाधिकारियों को शिमला भेजा गया है और विभाग की स्वीकृति के बाद दाड़ी व शीला चौक क्षेत्र में भी सीवरेज व्यवस्था को लेकर विभाग अपना कार्य शुरू कर देगा। 


सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक दाड़ी व शीला चौक भी शहर का एक हिस्सा है और यहां पर सीवरेज व्यवस्था का होना समय की मांग बन गया है, ताकि शहर समेत इसके आसपास के क्षेत्रों में भी लोग सीवरेज व्यवस्था का लाभ उठा पाएं। शहर में 29 सौ के मुकाबले 28 सौ कनेक्शन भी विभाग जारी कर चुका है। वहीं शहर के साथ दाड़ी व शीला चौक क्षेत्र में भी अब सीवरेज व्यवस्था उपलब्ध करवाने की योजना बनाई है, ताकि शहर के साथ लगते इन क्षेत्रों को भी सीवरेज व्यवस्था से पूरी तरह से जोड़ा जा सके। 


सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के मंडल धर्मशाला के अधिशाषी अभियंता दीपक गर्ग का कहना है कि विभाग ने दाड़ी व शीला चौक क्षेत्र के लिए भी सीवरेज व्यवस्था मुहैया करवाने को लेकर 31 करोड़ रुपए का एस्टीमेट तैयार किया है, जिसे उच्चाधिकारियों की स्वीकृति के लिए भेजा गया है। मंजूरी मिलने के तुरंत बाद अन्य औपचारिकताओं को पूरा सीवरेज व्यवस्था पर कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News