कुल्लू के युवक ने कोरोना को दी मात, फूलों और तालियों के साथ किया विदा

5/30/2020 5:38:17 PM

कुल्लू (ब्यूरो): कोरोना संक्रमण के विरुद्ध जंग जीतकर पूरी तरह स्वस्थ हुए कुल्लू जिला के आनी क्षेत्र के युवक को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिला आयुर्वैदिक अस्पताल में स्थापित कोविड केयर सैंटर के आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी मिलने पर इस युवक की हौसला अफजाई के लिए वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिमला से वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत की।

युवक के स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद इस युवक ने जिस धैर्य, साहस और एक जिम्मेदार नागरिक का परिचय दिया है, वह सचमुच काबिलेतारीफ  है। उसके इलाज में लगे स्वास्थ्य और आयुर्वेद विभाग के डॉक्टरों तथा अन्य स्टाफ  ने भी उसे इस संकट से उबारने में बहुत ही सराहनीय सेवाएं प्रदान की हैं। इस पूरी टीम, जिला प्रशासन, पुलिस और अन्य सभी आधिकारियों कर्मचारियों को बधाई देते हुए मंत्री ने कहा कि कुल्लू जिला को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सभी अधिकारी कर्मचारी पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण पर जीत हासिल करने वाला आनी का युवक अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणास्रोत बनेगा। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में आम लोगों को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। भारत में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की प्रतिशतता काफी अच्छी है तथा इस संक्रमण से मृत्यु दर बहुत ही कम है। उन्होंने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी लोग एहतियात बरतें और सरकार एवं प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें।

इस मौके पर डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा, एसपी गौरव सिंह, सीएमओ डॉ. सुशील चंद्र शर्मा, जिला आयुर्वैदिक अधिकारी अनिल शर्मा, जिला कोविड सैंटर के नोडल अधिकारी डॉ. विकास डोगरा, स्वास्थ्य और आयुर्वेद विभाग के अन्य चिकित्सकों व स्टाफ  के सदस्यों ने तालियां बजाकर कोरोना विजेता युवक की हौसला अफजाई की। डीसी ने गुलदस्ता भेंट करके युवक को शुभकामनाएं दीं।


Vijay

Related News