सरकार के तुगलकी फरमान के कारण सड़कों पर उतरे छात्र : आदित्य विक्रम सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 05:36 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): मंडी लोकसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार के गलत निर्णय के कारण आज स्कूली छात्र सड़कों पर आ गए हैं और आंदोलन करने को मजबूर हैं। सरकार के फरमान के कारण अब स्कूली बच्चों को स्कूल आने व घर जाने के लिए बस सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि बंजार हादसे के बाद सरकार ने ओवरलोडिंग न करने का फरमान तो जारी कर दिया लेकिन सुविधा नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि इस फरमान के कारण स्कूली बच्चों सहित आम सवारियां सफर नहीं कर पा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए था कि पहले अतिरिक्त बसों का प्रावधान करती और उसके बाद अपने फरमान जारी करती। उन्होंने कहा कि एक भी बस अतिरिक्त नहीं लगाई गई और फरमान जारी कर दिए हैं कि एक भी व्यक्ति बस में खड़ा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बसों की संख्या बढ़ानी चाहिए थी उसके बाद फरमान जारी होने चाहिए थे लेकिन आज स्कूली छात्र स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं और किसी तरह स्कूल पहुंच गए तो घर जाने की सुविधा नहीं मिल पा रही है।
PunjabKesari, Aditya Vikram Singh Image

बस मालिक को बचाने का प्रयास करे रहे मंत्री

बंजार हादसे में लापरवाही हुई है और मंत्री की प्रतिक्रिया से यह स्पष्ट हो गया है कि वह बस मालिक को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंजार हादसे का उन्हें बहुत दुख है और यह हादसा सरकार की नालायकी से हुआ है। उन्होंने कहा कि बस काफी पुरानी थी और जिस अधिकारी ने इस बस को पास किया था उस पर कार्रवाई होनी चाहिए और उन सभी अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए, जिनको पता था कि 42 सीटर बस में 90 लोग जा रहे थे। इसके अलावा ब्लैक स्पॉट पर न तो क्रैश बैरियर थे और न ही पैरापिट। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में 300 से अधिक बसें खड़ी हैं, जिन्हें चलाया नहीं जा रहा है। कुल्लू में तो इलैक्ट्रॉनिक बसें भी जंग खा रही हैं लेकिन सरकार सुविधा नहीं दे पा रही है और सिर्फ तुगलगी फरमान जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंजार बस हादसे के घायलों को मात्र 5 हजार रुपए फौरी राहत काफी नहीं है।
PunjabKesari, Aditya Vikram Singh Image

घर जाने के लिए बसें नहीं मिलीं तो छात्रों ने किया चक्का जाम

गौरतलब है कि बंजार हादसे के बाद सरकार ने ओवरलोडिंग पर पाबंदी लगा दी है लेकिन हर रूट पर बसों की कमी है, जिस कारण आम सवारियों के अलावा स्कूली बच्चों को भारी परेशानी हो रही है। कुल्लू में सोमवार शाम को जब स्कूली छात्रों को घर जाने के लिए बसें नहीं मिलीं तो उन्होंने चक्का जाम कर दिया, वहीं स्कूली छात्रों ने मंगलवार सुबह ढालपुर में धरना दिया और डी.सी. से भी मिले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News