हिमाचल की संस्था को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 05:49 PM (IST)

सोलन : क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित सिंगला व फाउंडर चेयरमैन अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी बद्दी को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन द्वारा कोविड महामारी के दौरान अभूतपूर्व और निस्वार्थ समाज सेवा करने पर सर्टिफिकेट ऑफ कमिटमेंट विश्व स्तरीय प्रतिष्ठित पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन के यूरोप, स्विट्जरलैंड के प्रेजिडेंट विल्ली जेजलेर ने इसके लिए सिंगला को बधाई दी। इस संस्थान के पंजाब वाईस प्रेजिडेंट जसवीर सिंह शिंदा ने आज प्रशंसापत्र 2021 सिंगला को प्रदान किया। 

उल्लेखनीय है कि सुमित सिंगला को सामाजिक क्षेत्रों में शानदार उपलब्धियों के चलते कई बार भारतीय व वैश्विक संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। शिंदा ने इस अवसर पर बताया कि दुनिया भर में जब कोविड महामारी का प्रकोप चल रहा था उस समय सिंगला ने उदारवादी सोच के चलते जरूरतमंद लोगों व संस्थाओं की निस्वार्थ सेवा ने सिंगला को एक महान कोविड योद्धा का दर्जा प्रदान किया। उनकी इन्हीं सेवाओं पर विश्व स्तर की संस्था ने उन्हें इस पुरस्कार हेतु चुना। उन्होंने बताया कि उनकी सेवाओं की जानकारी स्टार 2021 एडिशन में शामिल की जा चुकी है। संस्थान के भारतीय यूनिट के प्रधान संतोष शुक्ला ने कहा कि संस्थान ने देश व दुनिया भर के लोगों को मोटिवेट करने हेतु ताकि जनता का रुझान बचाव, सेवा व जागरूक करने के लक्ष्य से उपयुक्त लोगों का चयन करती है।

इस अवसर पर सिंगला ने कहा कि अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी जब भी पीजीआई व रोटरी ब्लड बैंक से रक्त की मांग आती है, रक्तदान कैंप उनकी कंपनी क्योरटेक फार्मा व आईबीएन हर्बल लोगों को सहयोग से आयोजित करती है। कोविड महामारी के दौरान चार ब्लड कैंप आयोजित किये। सोसाइटी द्वारा गत 15 वर्षों के दौरान बद्दी व आसपास के 1 लाख से अधिक वृक्षारोपण कर पर्यावरण के प्रति भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाई। इसके अतिरिक्त कोविड महामारी के दौरान सैनीटाइजर, लंगर, मास्क, होम्योपैथिक दवाएं वितरित की और कई लोगों की जान बचाने में उनकी मदद की। इसके अलावा इनके द्वारा गठित  सोसाइटी  ने आसपास के एरिया को हरा भरा बनाने के लिए पौधे लगाकर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। लोगों के चलने के एक अलग से फुटपाथ बनाया गया वहीं गरीब कन्याओं की शादी में यथासंभव सहयोग सोसायटी  ने दिया। संस्थान के चेयरमैन सिंगला को उनकी अभूतपूर्व सेवाओं के चलते शीघ्र ही दुबई में होने जा रहे वैश्विक समारोह में सम्मानित किया जायेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News