विजिलैंस जांच में खुलासा, ड्राइंग मास्टर परीक्षा में टॉपर बनी थी पेपर खरीदने वाली महिला

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 08:55 PM (IST)

हमीरपुर (अनिल): हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ड्राइंग मास्टर पोस्ट कोड-980 की लिखित परीक्षा के लिए तैयार किए गए पेपर को सुनीता देवी ने पैसे देकर खरीदा था। पेपर देने और कागजातों की जांच होने के बाद सुनीता देवी 28वें नंबर पर आकर टॉपर बनी है। हालांकि इस परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित नहीं किया गया है लेकिन 314 पदों की भर्ती लिस्ट में सुनीता देवी 28वें नंबर पर थी। कर्मचारी चयन आयोग की वरिष्ठ सहायक उमा आजाद की पड़ोसन सुनीता देवी ने भी पैसे देकर पेपर खरीदा था। इसका खुलासा विजिलैंस की जांच में हुआ है। 

पेपर खरीदने वाली महिला पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार 
ड्राइंग मास्टर भर्ती में फर्जीवाड़ा होने के चलते विजीलैंस ने शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की थी लेकिन अभी तक विजिलैंस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। हालांकि जिस महिला ने पेपर को खरीदा था उस पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है जबकि पेपर लीक मामले में पहले ही उमा आजाद, उसके बेटे निखिल आजाद, नितिन आजाद और संजीव कुमार न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। उनके खिलाफ एक और मामला बन गया है, लेकिन विजिलैंस ने 2 लोगों के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज की है। अब विजिलैंस अभ्यर्थी सुनीता देवी व पेपर बेचने वाले को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले सकती है, वहीं विजिलैंस की एएसपी रेणु शर्मा इस मामले के संबंध में शिमला गई हुई हैं। उन्होंने बताया कि एफआईआर दर्ज करवा दी है, आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

पेपर लीक मामले में 13 अप्रैल को होगी पेशी
जेओए आईटी पेपर लीक मामले में कोर्ट में दायर केस की पहली पेशी 13 अप्रैल को होनी है जिसमें न्यायिक हिरासत में चल रहे चारों आरोपियों और जमानत पर छोड़े गए नीरज कंवर, अजय शर्मा, तनु शर्मा और शशिपाल भी पेशी के दौरान कोर्ट में हाजिर होंगे। वहीं उमा आजाद के बेटे की जमानत की सुनवाई 14 मार्च को होनी है।

कर्मचारी चयन आयोग के खिलाफ 1600 केस पैंडिंग
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के बंद होने से बेरोजगारों की चिंताएं बढ़ गई हैं वहीं सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय में कर्मचारी चयन आयोग के खिलाफ 1600 केस पैंडिंग हैं जिनकी सुनवाई होनी है। इन कोर्ट केसों में अधिकतर अभ्यर्थियों ने अपनी याचिकाएं दाखिल की हैं जिनका अभी फैसला होना है। पेपर लीक मामले के बाद बेरोजगारों की चिंताएं बढ़ गई हैं क्योंकि लोक सेवा आयोग ने अभी भर्ती की प्रक्रिया शुरू नहीं की है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News