शिमला में HRTC बस की चपेट में आने से महिला की मौे.त, चालक गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 05:54 PM (IST)

शिमला (राजेश): राजधानी शिमला में शुक्रवार को एचआरटीसी बस के चालक की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई व एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ। जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजे एचआरटीसी की इलैक्ट्रिक बस चालक ने पुराने बस स्टैंड पर पहले एक बस को टक्कर मारी और टक्कर मारते हुए दूसरी बस टैक्सी स्टैंड में जा घुसी जहां एक बाइक और कार भी बस की चपेट में आ गए। इस दौरान जुन्गा बस का इंतजार कर रही एक महिला व एक व्यक्ति भी बस की चपेट में आ गए जिससे महिला व व्यक्ति को गंभीर चोटें आईं। स्थानीय लोगों व पुलिस की सहायता से महिला व घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान राधा (48) निवासी जुन्गा शिमला के रूप में हुई है, वहीं घायल व्यक्ति की पहचान भगत सिंह एचआरटीसी सेवानिवृत्त कर्मचारी के रूप में हुई है। पुलिस ने बस चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक महिला के परिजनों को दी 25 हजार की फौरी राहत
बस हादसे में निगम प्रबंधन की प्रारंभिक जांच में चालक की लापरवाही पाई गई है। निगम ने लापरवाही को देखते हुए इलैक्ट्रिक बस चालक प्रवीण कुमार को सस्पैंड (निलंबित) कर दिया है और विभागीय जांच भी बिठा दी है। इसके अतिरिक्त निगम प्रबंधन ने हादसे में हुई मृतक महिला के परिजनों को 25 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है। आर.एम. विनोद शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में इस मामले में चालक की लापरवाही पाई गई है, ऐसे में चालक को सस्पैंड किया है, वहीं घायल व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है उनकी हालत स्थिर है।

मामले की की जा रही जांच : एसपी
एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि पुराना बस स्टैंड में दुर्घटना का मामला सामने आया है। बस हादसे में महिला की मौत हुई है, वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा दिया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News