Chamba: बिजली का खंभा टूटने से जमीन को छू रहीं तारें, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 11:17 AM (IST)

तीसा (सुभानदीन): चम्बा जिला के तहत आते खुशनगरी में बिजली के क्षतिग्रस्त खंभे से ग्रामीण दहशत में हैं। बिजली बोर्ड ने 2 वर्षों से बिजली का खंभा बदलने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। क्षतिग्रस्त खंभा भी कोई छोटी लाइन का नहीं है। सब स्टेशन नकरोड़ से सब स्टेशन खुशनगरी के लिए 33 केवी की बिजली लाइन है। इस लाइन का खंभा चिल्ली के समीप 2 वर्ष पहले क्षतिग्रस्त हुआ था, जिस कारण एक तरफ बिजली की तारें जमीन को छू रही हैं। डबल खंभा होने के कारण बिजली बोर्ड की लाइन तो सुचारू है, लेकिन यहां ग्रामीण रोजाना डर के साए से गुजरते हैं। यहां हमेशा दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। लाइनों के रखरखाव व मुरम्मत के दौरान भी बिजली बोर्ड और शासन-प्रशासन का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। टूटे हुए बिजली के खंभे के कारण यहां आसपास खेतों में काम करने वाले लोगों के साथ अनहोनी की आशंका बनी हुई है। वहीं बिजली के खंभे के आसपास लोगों की घासनियां भी हैं। आने वाले कुछ दिनों में घास काटाई का काम शुरू होगा, लेकिन हादसे के डर से यहां लोग काम करने से घबरा रहे हैं। 

ग्रामीणाें का आरोप-अवगत करवाने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
स्थानीय लाेगों हरिलाल, नरेंद्र कुमार, चुनी लाल, रमेश कुमार, रवि, जन्म सिंह, केवल व अन्य ने बताया कि समस्या के बारे में बिजली बोर्ड के अधिकारियों को बार-बार अवगत करवाया गया, लेकिन 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी क्षतिग्रस्त खंभे को बदलने के लिए बिजली बोर्ड ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। लोगों का कहना है कि जिस स्थान पर खंभा क्षतिग्रस्त हुआ है, वहां दूसरी तरफ पानी के लिए ड्रेन बनाई हुई है, जिस कारण क्षतिग्रस्त खंभे के कारण हाई वोल्टेज बिजली की तारें ड्रेन के काफी नजदीक आ गई हैं। यहां अब तक कई जंगली जानवर बिजली तारों की चपेट में भी आ चुके हैं। लोगों ने बिजली बोर्ड से मांग की है कि जल्द इस क्षतिग्रस्त खंभे को बदला जाए, ताकि समय रहते कोई हादसा पेश न आए।

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी
उधर, बिजली बोर्ड के एसडीओ अमित ठाकुर ने बताया कि मामला ध्यान में लाया गया है। इस संबंध में संबंधित कनिष्ठ अभियंता से बात कर स्थिति का जायजा लिया जाएगा। उक्त स्थान पर जल्द खंभा बदला जाएगा, ताकि कोई हादसा न हो।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News