अब ग्राम सभा में तैयार होगा आगामी वित्त वर्ष का कार्य योजना प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 04:33 PM (IST)

सोलन (चिनमय): आगामी वित्त वर्ष 2019-20 में पंचायतों में किए जाने वाले कार्यों के लिए कार्य योजना का प्लान तैयार करने के लिए प्रदेश भर में विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत मंगलवार को नौणी व शमरोड पंचायतों में भी विशेष ग्राम सभा आयोजित की गई ग्राम सभा में खंड विकास अधिकारी सहित विभिन्न 29 विभागों में से अधिकतर विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा अपनी-अपनी योजनाओं की रूपरेखा ग्रामवासियों के समक्ष रखी, जिससे आने वाले दिनों में ग्राम सभाओं के जरिए आम आदमी तक पहुंचाया जाएगा।
PunjabKesari
खंड विकास अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले समय मे पंचायतों में ही ग्राम सभा के दौरान सभी विभागों द्वारा अपनी-अपनी योजनाएं तैयार की जांएगी और जिन योजनाओं को ग्राम सभा में तैयार किया जाएगा उन पर ही इंप्लीमैंट किया जाएगा और लोगों को इनका लाभ दिया जाएगा। खंड विकास अधिकारी ललित धोल्टा ने बताया कि आने वाले समय में पंचायतों में ही ग्राम सभा के दौरान सभी विभागों द्वारा अपनी-अपनी योजनाएं तैयार की जाएंगी और जिन योजनाओं को ग्राम सभा मे तैयार किया जाएगा, उन पर ही इंप्लीमैंट किया जाएगा और लोगों को इनका लाभ दिया जाएगा।
PunjabKesari
आयुर्वैदिक अधिकारी डा. अमृता ने बताया कि आज उन्होंने पंचायत मे अपनी विभाग की योजनाओं के बारे मे जलोगों को जानाकरी दी कि किस तरह से वे मेडीसनल प्लांट्स लगाकर आय अर्जित कर सकते हैं और विभाग उनकी किस तरह से मदद कर सकता है। वहीं तहसील कल्याण अधिकारी सोलन अनुराधा ने कहा कि यह सरकार की अच्छी पहल है कि एक ही छत के नीचे पंचायत में ही सभी विभाग अपनी-अपनी योजनाएं ग्राम सभाओं मे तैयार करेंगे। इससे सीधा ही लाभ सही प्रार्थी को जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News